यूपी लॉटरी

यूपी लॉटरी

time:2021-10-16 10:50:03 डॉ रेड्डीज लैब के शेयरों में क्‍यों निवेश की सलाह दे रहे हैं विश्लेषक? Views:4591

टी स्लॉट वितरक यूपी लॉटरी 188bet लाइव,casumo उत्तर स्विश,lovebet १८८,lovebet यूरो 2020,lovebet quora,lovebetासिया1,बैकारेट 10 पीस स्टोन,बैकारेट जेम्स बॉन्ड,बेसिक फुटबॉल हैंडीकैप टीचिंग,बेटिंग यारमाउथ,कैसीनो ग्रहण,कैसीनो वाई ट्रैगामोनदास,क्रिकेट 07 APK,क्रिकेट रैंकिंग 2020,एस्पोर्ट्स होटल,fl लॉटरी पोस्ट,फुटबॉल यू ऑफ एम,जुआरी के भगवान बैकरेट,फ़ुटबॉल में खाता कैसे खोलें,10cric कानूनी है,जंगल रम्मी पैसे निकासी,लाइव कैसीनो भारत,लॉटरी कैलकुलेटर,लूडो इंडिया,ओ पोकर कोमो नेगोसियो पीडीएफ,ऑनलाइन गेम कैंडी क्रश,ऑनलाइन पोकर आप दोस्तों के साथ खेल सकते हैं,परिमच यूएसए,पोकर ऑनलाइन यांग जुजुर,री क्रिकेट,ऑनलाइन रूले पर बेटिंग के नियम,रम्मीकल्चर फ्री कैश,स्लॉट मशीन जीतता है,खेल धौ,Sportskeeda.com हिंदी,टेक्सास होल्डम ज़ासाडी पीडीएफ,यूईएफए चैंपियंस लीग फुटबॉल लाइव टीवी,किस कैसीनो की ऑनलाइन प्रतिष्ठा सबसे अच्छी है?,21 बजे hai,ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं,क्रिकेट उपसंहार,गोवा में,तीन पत्ती फ्री वाला गेम,बकरी चारा,बैकारेट up,स्टेटस अप्प्स, .डॉ रेड्डीज लैब के शेयरों में क्‍यों निवेश की सलाह दे रहे हैं विश्लेषक?

42 में से 36 विश्लेषक इस शेयर में खरीद की सलाह दे रहे हैं. वहीं, 5 ने इसे होल्‍ड करने की राय दी है.
डॉ रेड्डीज लैब (डीआरएल) ने वित्त वर्ष 2020-21 की तीसरी तिमाही में ठीक ठाक नतीजे दर्ज किए हैं. सालाना आधार पर इसके कुल रेवेन्‍यू में 12 फीसदी का इजाफा हुआ है. इस दौरान घरेलू रेवेन्‍यू में 26 फीसदी, अमेरिकी रेवेन्‍यू में 9 फीसदी और यूरोपीय रेवेन्‍यू में 34 फीसदी की बढ़ोतरी हुई. हालांकि, ये आंकड़े बाजार की उम्मीदों से कम थे. हाल में इस शेयर की कीमतों में गिरावट आने का यही कारण था. विश्लेषक कहते हैं कि कीमत में यह कमी इस शेयर में एंट्री का मौका देती है.

छोटी अवधि में ऐसी कई बातें हैं जो डॉ रेड्डीज के शेयरों को बल दे सकती हैं. इसके चलते भी विश्लेषकों की इस शेयर में दिलचस्पी बढ़ी है. कंपनी ने रूस की कोविड वैक्सीन स्पुतनिक का लाइसेंस प्राप्त किया है. यह मंजूरी का इंतजार कर रही है. नियामक संबंधी प्रकिया पूरी होने में समय लगता है. लेकिन, विश्लेषकों को इसके सकारात्मक नतीजे मिलने की उम्‍मीद है. कारण है कि इसी टेक्नोलॉजी पर आधारित दूसरी वैक्‍सीनों ने क्‍लीनिकल टेस्‍ट में अच्‍छे नतीजे दिखाए हैं.

इसे भी पढ़ें : मुझे रिटायरमेंट के लिए 21 साल में 1 करोड़ रुपये जुटाना है, कैसे प्‍लान बनाऊं?

एक बार मंजूरी मिलने के बाद कंपनी की योजना भारत के साथ अन्‍य देशों में इसकी मार्केटिंग करने की है. यह काम सरकार और प्राइवेट वैक्‍सीन प्रोग्राम के तहत किया जाएगा. रूस और कॉमनवेल्थ देशों में बाजार के समीकरण भारत जैसे हैं. यहां ब्रांडेड और ओटीसी दवाओं पर फोकस बढ़ा है. इस दिशा में पहले कदम बढ़ा देने से डॉ रेड्डीज को पहले ही फायदा मिला है. स्पुतनिक के निर्यात से कंपनी को और फायदा हो सकता है.

अमेरिकी बाजार में कंपनी कई प्रोडक्‍ट लॉन्‍च करने वाली है. छोटी अवधि में यह भी इसके शेयरों में हवा देगा. डॉ रेड्डीज लैब के कुल मार्केट में अमेरिका की हिस्सेदारी करीब 37 फीसदी है.

डीआरएल की प्रोडक्‍ट पाइपलाइन काफी मजबूत है. नए लॉन्‍च होने वाले ज्यादातर प्रोडक्‍ट जटिल और खास प्रोडक्‍ट सेगमेंट के हैं. डॉ रेड्डीज लैब ने अमेरिका में अक्टूबर 2020 में कुवान का जेनरिक वर्जन लॉन्‍च किया था. यह इसका पाउडर वर्जन जल्‍द लॉन्‍च करने वाली है. चूंकि, पाउडर वर्जन की मार्केट हिस्सेदारी 70 फीसदी है. लिहाजा, आने वाली तिमाहियों में डीआरएल को इस प्रोडक्‍ट से ज्यादा रेवेन्यू पाने में मदद मिल सकती है.

इसे भी पढ़ें : कैसा है एलएंडटी टैक्‍स एडवांटेज म्‍यूचुअल फंड का 5 साल का रिपोर्ट कार्ड?

एपीआई की किल्लत के चलते विलंब के बावजूद डीआरएल अपनी जेनेरिक दवा वासेपा को जल्‍द लॉन्‍च करने के लिए प्रतिबद्ध है. 2021-22 के दौरान वह धीरे-धीरे इसका उत्पादन बढ़ाएगी.

अपने साथ की प्रतिद्वंद्वी कंपनियों के मुकाबले डॉ रेड्डीज लैब का वैल्यूएशन कम है. साथ ही बैलेंसशीट भी मजबूत है. कुछ दवाओं को लेकर इसका दबदबा रहा है. यह फ्री कैश फ्लो (एफसीएफ) भी जनरेट कर रही है. 42 में से 36 विश्लेषक इस शेयर में खरीद की सलाह दे रहे हैं. वहीं, 5 ने इसे होल्‍ड करने की राय दी है. 1 का कहना है कि इसे बेचना चाहिए.

master9

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें

टॉपिक

डॉ रेड्डीज लैबरेवेन्‍यूनिवेश की सलाहतीसरी तिमाही के नतीजेडीआरएलदवाविश्‍लेषक

ETPrime stories of the day

As cryptocurrency bull run gets investors’ attention, smart scams, FOMO and greed are out to get you
Cryptocurrency

As cryptocurrency bull run gets investors’ attention, smart scams, FOMO and greed are out to get you

15 mins read
Ritesh Agarwal has steered Oyo from chaos to clarity. Is that enough to pull off a successful IPO?
Markets

Ritesh Agarwal has steered Oyo from chaos to clarity. Is that enough to pull off a successful IPO?

8 mins read
People vs. banks: Will the common man benefit as the transparency fight enters the last leg?
Banking

People vs. banks: Will the common man benefit as the transparency fight enters the last leg?

12 mins read

एक साल पहले इस फंड के अनुभवी मैनेजर ने इस्तीफा दिया. हालांकि, स्‍कीम की बागडोर मजबूत प्रबंधन के हाथों में है. निवेश के तरीके में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है.(ललित के झा)वाशिंगटन, 15 अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से कहा कि भारत सरकार ने 2025-26 तक राजकोषीय घाटे को कम कर 4.5 प्रतिशत पर लाने का लक्ष्य रखा है और अर्थव्यवस्था को वित्तीय रूप से मजबूती के रास्ते पर लाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।सीतारमण ने अंतर्राष्ट्रीय मौद्रिक और वित्तीय समिति को संबोधित करते हुए कहा कि भारत सरकार जरूरत पड़ने पर सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) को अतिरिक्त पूंजी प्रदान करने के लिए तैयार है और मुद्रास्फीति भी अपेक्षा से अधिक नीचे जा रही है।वित्त मंत्री अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष औरकीमतों में उछाल के बीच नीदरलैंड सरकार ऊर्जा कर में कमी करेगी

साल में कम से कम एक बार निवेश की समीक्षा जरूर करें और उसे दोबारा बैलेंस करें.न्यूयॉर्क, 15 अक्टूबर (एपी) वित्तीय सेवा कंपनी गोल्डमैन सैक्स के मुनाफे में चालू वर्ष की तीसरी तिमाही में 60 फीसदी का उछाल आया है। न्यूयॉर्क स्थित कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि उसने तीसरी तिमाही में 5.28 अरब डॉलर का मुनाफा कमाया है। प्रति शेयर यह 14.93 डॉलर है। जबकि एक साल पहले इसी अवधि में कंपनी ने 3.23 अरब डॉलर लाभ कमाया था जो 8.98 डॉलर प्रति शेयर के बराबर था। कंपनी का यह परिणाम विश्लेषकों के अनुमानक्‍या आपको फंड ऑफ फंड्स में निवेश करना चाहिए?

(ललित के झा) वाशिंगटन, 15 अक्टूबर (भाषा) वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से कहा है कि भारत वर्ष 2005 के स्तर से, 2030 तक अपने सकल घरेलू उत्पाद का 33-35 प्रतिशत उत्सर्जन कम करने के पेरिस जलवायु समझौते के लक्ष्य को पूरा करने की दिशा में अग्रसर है। उन्होंने कहा कि 2030 तक 4,50,000 मेगावाट का भारत का महत्त्वाकांक्षी नवीकरणीय ऊर्जा उत्पादन क्षमता लक्ष्य जलवायु परिवर्तन के खिलाफ सफल वैश्विक अभियान में पासा पलटने वाला साबित होने वाला है। सीतारमण ने अंतरराष्ट्रीयबेहतर और सरल रिटर्न के लिए निवेशक साधारण प्रोडक्ट्स का रुख कर रहे हैं. सरकार ने अप्रैल-जून तिमाही में ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है.कैसा है एलएंडटी टैक्‍स एडवांटेज म्‍यूचुअल फंड का 5 साल का रिपोर्ट कार्ड?

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
बेटा वीडियो सॉन्ग

साल में कम से कम एक बार निवेश की समीक्षा जरूर करें और उसे दोबारा बैलेंस करें.

स्पोर्ट्सबुक गेम्स

श्रीनगर 15 अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय विद्युत और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आर के सिंह ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर को बिजली अधिशेष प्रदेश बनाने की दिशा में हर संभव मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सरकार जम्मू-कश्मीर में सभी आपूर्ति बाधाओं को दूर करने और नागरिकों को चौबीस घंटे गुणवत्तापूर्ण बिजली प्रदान के लिए भी प्रतिबद्ध है। एक आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार सिंह जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर यहां आये हैं। उन्होंने इस दौरान जम्मू-कश्मीर में नागरिकों के जीवन को और बेहतर बनाने और उद्योगों के लिए कारोबार सुगमता में

एनबीए बास्केटबॉल चीनी संस्करण

(ललित के झा)वाशिंगटन, 15 अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से कहा कि भारत सरकार ने 2025-26 तक राजकोषीय घाटे को कम कर 4.5 प्रतिशत पर लाने का लक्ष्य रखा है और अर्थव्यवस्था को वित्तीय रूप से मजबूती के रास्ते पर लाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।सीतारमण ने अंतर्राष्ट्रीय मौद्रिक और वित्तीय समिति को संबोधित करते हुए कहा कि भारत सरकार जरूरत पड़ने पर सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) को अतिरिक्त पूंजी प्रदान करने के लिए तैयार है और मुद्रास्फीति भी अपेक्षा से अधिक नीचे जा रही है।वित्त मंत्री अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष और

स्लॉट 7 कैसीनो

डेट म्‍यूचुअल फंडों की कई कैटेगरी हैं. मनी मार्केट म्‍यूचुअल फंड उनमें से एक है. ये स्‍कीमें उन लोगों के लिए मुफीद होती हैं जो अपने निवेश के साथ बहुत कम जोखिम लेना चाहते हैं. चूंकि ये स्‍कीमें छोटी अवधि के इंस्‍ट्रूमेंट में पैसा लगाती हैं. इसलिए इन पर अर्थव्‍यवस्‍था में ब्‍याज दर में होने वाले बदलाव का ज्‍यादा असर नहीं पड़ता है. मनी मार्केट इंस्‍ट्रूमेंट के साथ कम जोखिम होने के कारण भी इनमें निवेश अपेक्षाकृत सुरक्षित होता है. आइए, यहां इनके बारे में कुछ जरूरी बातों को जानते हैं.

ऑनलाइन सट्टेबाजी के खेल

इंडेक्‍स फंडों की तरह ईटीएफ अमूमन किसी खास मार्केट इंडेक्स को ट्रैक करते हैं. इनका प्रदर्शन उस इंडेक्‍स जैसा होता है.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी
ई-स्पोर्ट्स ग्रुप ने ओमेगा एमटीएल को लाड़ प्यार किया

(ललित के झा) वाशिंगटन, 15 अक्टूबर (भाषा) वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि भारत कम आय वाले देशों को टीके उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के खिलाफ एक सफल वैश्विक अभियान को लेकर सबके लिए टीके की उपलब्धता सुनिश्चित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। सीतारमण ने अंतरराष्ट्रीय मौद्रिक और वित्तीय समिति को संबोधित करते हुए कहा कि इस समय जारी महामारी का अर्थव्यवस्थाओं और समाज के संचालन के तरीके पर एक स्थायी प्रभाव पड़ सकता है।उन्होंने कहा कि विकसित देशों के साथ-साथ प्रमुख उभरती बाजार अर्थव्यवस्थाओं (ईएमई) में टीकाकरण की उच्च दर

ऑनलाइन बेटिंग वेबसाइट कैसे बनाये

क्रिप्टो एक्सचेंज कॉइन डीसीएक्स (CoinDCX) ने अमिताभ बच्चन को क्रिप्टोकरंसी के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाया है। इस साझेदारी के माध्यम से कॉइन डीसीएक्स, क्रिप्टो के बारे में जागरूकता बढ़ाना चाहता है और इसे एक उभरती हुई संपत्ति खंड के रूप में लोकप्रिय बनाना चाहता है। एक दूसरे क्रिप्टो प्लेटफॉर्म कॉइनस्विच कुबेर ने बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है। इस साझेदारी के माध्यम से, कॉइनस्विच कुबेर का लक्ष्य युवा ग्राहकों के बीच रणवीर सिंह की लोकप्रियता के साथ-साथ उनके प्रभाव का लाभ उठाना है। CoinSwitch Kuber के एक विज्ञापन में रणवीर सिंह हिंदी में एक रैप कर रहे हैं कि क्रिप्टो ट्रेडिंग कितनी सरल हो सकती है।