रहस्यमय तत्व

रहस्यमय तत्व

time:2021-10-16 10:46:42 टर्म इंश्‍योरेंस पॉलिसी हो सकती है महंगी, यह है वजह Views:4591

रम्मी 2 खिलाड़ी नियम रहस्यमय तत्व betway ऑफर,लियोवेगैस कस्टमर केयर नंबर,lovebet 9,lovebet केविन पीटरसन,lovebet यूपीआई जमा समय,6+ पोकर कैलकुलेटर,बैकरेट केबल,बकारट रिनी,पांच साल की सबसे अच्छी पार्टी,नकद शतरंज जुआ वेबसाइट,कैसीनो घाट रिस्टबैंड दिवस,शतरंज ट्राई,क्रिकेट इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान,दिन लॉटरी फैक्स,यूरोपीय कप बाधा,फुटबॉल के मैदान,जुआ वेबसाइटें अनुभव के पैसे देती हैं,खुश किसान.कॉम,इंडिबेट ऑनलाइन,बिक्री के लिए खजाना खेल,लिंक लवबेट को बी चान,लाइव रूले खेल,लॉटरी पोस्ट परिणाम,मेसन वी लवबेट,ऑनलाइन कैसीनो भारत असली पैसा,ऑनलाइन लाइव बैकरेट मकाउ,ऑनलाइन स्लॉट स्वागत बोनस,सभी नियमों में पोकर,पूल रम्मी ऐप,रूले xtreme v2.4 (2020),रमी मोबाइल होम,श पोकरस्टार्स ऐप,स्लॉट आर हमें srl,खेल बनियान पुरुषों,तीन पत्ती किशोर पट्टी,सबसे प्रतिष्ठित कैसीनो,आभासी क्रिकेट यूट्यूब,विश्व कप फुटबॉल का सीधा प्रसारण,असली पैसे का खेल login,कैटरीना बारिश,खेलो पर जुआ in กยศ,जोकर डीजे सॉन्ग,फीनिक्स लीजेंड,बेटा ऐसा,लाटरी टिकट,स्टेटस सैड वाले, .टर्म इंश्‍योरेंस पॉलिसी हो सकती है महंगी, यह है वजह

इंश्‍योरेंस डिस्‍ट्रीब्‍यूटरों के अनुसार, कुछ कंपनियों ने अप्रैल 2021 से दरें बढ़ाने के संकेत दिए हैं.
मुंबई : देश की लाइफ इंश्‍योरेंस कंपनियां टर्म प्‍लान के प्रीमियम बढ़ाने की तैयारी में हैं. इसकी वजह है कि कई रीइंश्‍योरेंस कंपनियां दरें बढ़ा चुकी हैं. ये फर्में बीमा कंपनियों के जोखिम का इंश्‍योरेंस करती हैं. रीइंश्‍योरेंस कंपनियों ने यह कदम ऐसे समय उठाया है जब घरेलू जीवन बीमा कंपनियां कोविड के चलते अपेक्षा से अधिक मार्टेलिटी क्‍लेम का सामना कर रही हैं.

भारतीय बीमा कंपनियों के लिए रीइंश्‍योरेंस रेट महामारी के पहले से ही बढ़ रहे थे. अमेरिका की आरजीए की अगुआई में ग्‍लोबल अंडरराइटर्स ने भारतीय बाजार में कम दरों को लेकर चिंता जताई थी. चूंकि यह बढ़ोतरी महामारी के दौरान हुई है. इसलिए बीमा कंपनियों के पास ज्‍यादा लागत को खुद वहन कर लेने की गुंजाईश नहीं है. बताया जाता है कि घरेलू रीइंश्‍योरेंस कंपनी जीआईसी आरई ने भी कुछ कॉन्‍ट्रैक्‍ट के लिए कीमतों में बढ़ोतरी की है.

इसे भी पढ़ें : सिर्फ एक मिस कॉल पर मिलेगा एसबीआई का पर्सनल लोन, जानिए इस सर्विस के बारे में

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्‍योरेंस में सीएफओ सत्‍यन जंबूनाथन ने कहा कि कुछ रीइंश्‍योरेंस फर्मों ने इस वित्‍त वर्ष की शुरुआत में दरें बदली थीं. जबकि अन्‍य अब दरें बदलने के बारे में सोच रही हैं. रीइंश्‍योरेंस की व्‍यवस्‍था की तर्ज पर जुलाई 2020 में लॉन्‍च नए प्रोडक्‍टों पर इसका असर देखने को मिला.

master

कब से बढ़ सकता है प्रीमियम?
इंश्‍योरेंस डिस्‍ट्रीब्‍यूटरों के अनुसार, कुछ कंपनियों ने अप्रैल 2021 से दरें बढ़ाने के संकेत दिए हैं. उसी समय से नए रीइंश्‍योरेंस कॉन्‍ट्रैक्‍ट अमल में आएंगे. जो कंपनियां रेट बढ़ा सकती हैं, उनमें मैक्‍स लाइफ इंश्‍योरेंस, टाटा एआईए लाइफ इंश्‍योरेंस, इंडिया फर्स्‍ट लाइफ और एगॉन लाइफ शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : ईपीएफओ 4 मार्च को करेगा ब्‍याज दर का एलान, 6 करोड़ कर्मचारियों पर पड़ेगा असर


कैसे तय होते हैं रेट?
रीइंश्‍योरेंस कंपनियों के रेट जीवन प्रत्‍याशा यानी लाइफ एक्‍सपेक्‍टेंसी पर आधारित होते हैं. यह एक लंबी अवधि का ट्रेंड होता है. इसका एक-आध साल के अनुभव से संबंध नहीं होता है. हालांकि, इस बार रीइंश्‍योरेंस कंपनियों का कदम महामारी के बीच उठाया गया है. इस महामारी ने भारत में करीब 1.5 लाख लोगों की जिंदगी निगली है.

क्‍या हैं इंडस्‍ट्री के लोगों का कहना?
इंडियाफर्स्‍ट लाइफ इंश्‍योरेंस के एमडी और सीईओ आरएम विशाखा ने कहा कि कोविड के कारण कंपनी को 41 करोड़ रुपये के 630 डेथ क्‍लेम मिले हैं. इनमें से 291 इंडिविजुअल पॉलिसी और 324 ग्रुप पॉलिसी के क्‍लेम हैं.

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें

टॉपिक

टर्म इंश्‍योरेंस पॉलिसीइंश्‍योरेंस डिस्‍ट्रीब्‍यूटरकैसे तय होते हैं रेटरीइंश्‍योरेंसमहंगी होगी टर्म पॉलिसीप्रीम‍ियम

ETPrime stories of the day

As cryptocurrency bull run gets investors’ attention, smart scams, FOMO and greed are out to get you
Cryptocurrency

As cryptocurrency bull run gets investors’ attention, smart scams, FOMO and greed are out to get you

15 mins read
Ritesh Agarwal has steered Oyo from chaos to clarity. Is that enough to pull off a successful IPO?
Markets

Ritesh Agarwal has steered Oyo from chaos to clarity. Is that enough to pull off a successful IPO?

8 mins read
People vs. banks: Will the common man benefit as the transparency fight enters the last leg?
Banking

People vs. banks: Will the common man benefit as the transparency fight enters the last leg?

12 mins read

कई लोग छु‍ट्टी मनाने के लिए अब बाहर निकलने लगे हैं. यह अलग बात है कि कोविड-19 का डर अब भी बना हुआ है. ऐसे में सुरक्षा की अनदेखी करना सही नहीं है. यहां हम ऐसे कुछ गैजेट्स और एक्‍सेसरीज के बारे में बता रहे हैं जो आपकी ट्रिप को सुरक्षित बनाने में मदद करेंगे.युवा खासतौर से डायमंड ज्‍वेलरी खरीदने में दिलचस्‍पी लेते हैं. 10,000-20,000 रुपये की रेंज में लो प्राइस डायमंड ज्‍वेलरी के खासतौर से अच्‍छा करने की उम्‍मीद है.साल 2020 में कार और बाइक्स ने मचाई धूम, जानिए क्या है कीमत

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने शुक्रवार को संकेत दिए कि कमोडिटी के कीमतों में आई तेजी के चलते आने वाले कुछ महीनों में वह अपने वाहनों की कीमत बढ़ा सकती है.क्या कभी आपने सोचा है कि वैलेंटाइन डे पर पुरुष ज्यादा खर्च करते हैं या महिलाएं ? इस सवाल को लेकर हम आपकी उलझन खत्म कर देते हैं. पुरुष वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने के लिए औसतन 4000 रुपये खर्च करते हैं. वहीं, महिलाएं इस मौके पर 2000 रुपये खर्च करती हैं.रेनॉ की गाड़‍ियां भी जनवरी से होंगी महंगी, 28,000 रुपये तक बढ़ेंगे दाम

इसके पहले मारुति सुजुकी, फोर्ड, महिंद्रा एंड महिंद्रा, रेनॉ और होंंडा अपनी कारों के दाम बढ़ाने का एलान कर चुकी हैं.2020 में कई बड़े स्‍मार्टफोन ट्रेंड देखने को मिले हैं. इनमें 100x जूम, 65 वॉट चार्जिंग, लिडार कैमरा, डॉल्‍बी विजन वीडियो, 7000 एमएएच बैटरी के अलावा कई और शामिल हैं. क्‍या आप जानना चाहेंगे कि भारत में इन फीचरों की शुरुआत किसने की है और ऐसे स्‍मार्टफोन ब्रांडों की कीमत कितनी है? यहां हम आपको इनके बारे में बता रहे हैं.ये हैं 8 नए फीचर वाले स्‍मार्टफोन, जानिए क्‍या हैं इनकी खूबियां

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
स्लॉट मशीन आरटीपी

क्या कभी आपने सोचा है कि वैलेंटाइन डे पर पुरुष ज्यादा खर्च करते हैं या महिलाएं ? इस सवाल को लेकर हम आपकी उलझन खत्म कर देते हैं. पुरुष वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने के लिए औसतन 4000 रुपये खर्च करते हैं. वहीं, महिलाएं इस मौके पर 2000 रुपये खर्च करती हैं.

lovebet ओ'यिनलारी

पिछले सप्ताह फोर्ड इंडिया ने एक जनवरी से अपने विभिन्न मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की थी.

करीना कपूर प्रेगनेंसी

फास्टैग इलेक्ट्रॉनिक टोल कलेक्शन तकनीक है. इसमें रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन (आरएफआईडी) का इस्तेमाल होता है. इस टैग को वाहन के विंडस्क्रीन पर लगाया जाता है.

क्रिकेट history

हाल में इनपुट कॉस्‍ट में बढ़ोतरी का हवाला देते हुए मारुति सुजुकी इंडिया, रेनॉ इंडिया, होंडा कार्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, फोर्ड इंडिया, इसुजु, बीएमडब्ल्यू इंडिया, ऑडी इंडिया और हीरो मोटो कार्प जैसी वाहन कंपनियां पहले ही जनवरी से कीमतें बढ़ाने की घोषणा कर चुकी हैं.

लाइव ब्लैकजैक आईफोन ऐप

युवा खासतौर से डायमंड ज्‍वेलरी खरीदने में दिलचस्‍पी लेते हैं. 10,000-20,000 रुपये की रेंज में लो प्राइस डायमंड ज्‍वेलरी के खासतौर से अच्‍छा करने की उम्‍मीद है.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी