बैकरेट जोड़ी बाधाएं

बैकरेट जोड़ी बाधाएं

time:2021-10-16 11:19:59 धनतेरस पर इन 6 चीजों को खरीदना होता है शुभ Views:4591

स्पोर्ट्स गुरु प्रो रेफरल कोड बैकरेट जोड़ी बाधाएं betway लाइव कैसीनो,लियोवेगास ऐप की समीक्षा,lovebet 7 स्थान,lovebet ज्वाइन,lovebet यूईएफए यूरो,365 पेरिफेरल नेटवर्क,बैकरेट सट्टेबाजी तकनीक,बैकारेट रानी,बेस्ट ऑफ़ फाइव स्क्वैश,क्या मैं पैसे ऑनलाइन जुआ जीत सकता हूँ,कैसीनो ओक्लाहोमा,शतरंज आर यूएस,क्रिकेट दा जिआर्डिनो,डी स्पोर्ट्स,यूरोपीय कप फुटबॉल प्रचार,फ़ुटबॉल दा तवोलो,जुआ मंच फोरम,खुश किसान टोकन,इंडीबेट ऐप,जैकपॉट पूरी फिल्म तेलुगु ऑनलाइन,नवीनतम जुआ तकनीक,लाइव रूले बेटिंग,कल रात के लिए लॉटरी नंबर,एम.लवबेटनर्स नेट,ऑनलाइन कैसीनो के खेल कॉम,ऑनलाइन गेमिंग साम्राज्य,ऑनलाइन स्लॉट रणनीति,पोकर 808 साइकिल कार्ड,पोकर जैसे एनवाईटी क्रॉसवर्ड,रूले वेनेज़िया लाइव,रम्मी का हिंदी,बैकरेट जीतने के पैसे का राज,18+ . के लिए स्लॉट उपलब्ध नहीं है,खेल सूरज,तीन पत्ती प्लस,सबसे व्यापक वेबसाइट नेविगेशन,वर्चुअल क्रिकेट विजयवाड़ा,जीतने के दिन कैसीनो बोनस कोड,अजीब किंग कांग,कैटरीना घटना,खेला पर जुआ x,जोकर कॉमेडी,पोकर मीनिंग इन हिंदी,बेटा इंडिकेटर,रौलेट एक्ट 1919,स्टेटस लगाने के लिए, .धनतेरस पर इन 6 चीजों को खरीदना होता है शुभ

धनतेरस को साल के सबसे शुभ दिनों में से एक माना जाता है. कई लोग इस दिन आभूषण और घर का सामान खरीदते हैं.
धनतेरस को धनत्रयोदशी या धन्वंतरि त्रयोदशी भी कहते हैं. इस दिन भगवान धन्वंतरि की पूजा की जाती है. विष्णु के अवतार धन्वंतरि को आयुर्वेद का भगवान कहा जाता है. माना जाता है कि उन्होंने मानव जाति को आयुर्वेद का ज्ञान दिया.

धनतेरस को साल के सबसे शुभ दिनों में से एक माना जाता है. कई लोग इस दिन आभूषण और घर का सामान खरीदते हैं. मान्यता है कि इससे सुख-समृद्धि आती है. अगर आप सोच रहे हैं कि आपको इस दिन क्या खरीदना चाहिए और क्या नहीं, तो हम आपको यहां कुछ चीजों के बारे में बता रहे हैं.

1. झाड़ू
मानते हैं कि इस दिन घर को साफ-सुथरा रखने से सुख-समृद्धि आती है. इसलिए झाड़ू बहुत अहम आइटम बन जाता है. इसे जरूर खरीदना चाहिए. इसका सांकेतिक महत्व यह है कि इसे खरीदकर सालभर घर और जीवन को साफ-सुथरा रखा जाएगा.

इसे भी खरीदें : धनतेरस 2020 : इन 3 तरीकों से सोना खरीद सकते हैं आप

2. नया खाता खोलें
धनतेरस पर आप नया बैंक अकाउंट खोल सकते हैं. यह कारोबारियों के लिए अहम दिन है. शाम को होने वाली लक्ष्मी पूजा कारोबार के लिए शुभ मानी जाती है.

3. गोमती चक्र
यह खास तरह का समुद्री घोंघा (स्नेल) होता है. यह मुख्य रूप से गोमती नदी में पाया जाता है. इसे हिंदू बहुत पवित्र मानते हैं. माना जाता है कि यह धन-दौलत, सुख, सेहत और सफलता को लाता है. मान्यता है कि गोमती चक्र बच्चों की सुरक्षा करता है.

इसे भी खरीदें : एयर प्यूरिफायर खरीदने से पहले इन 6 बातों का रखें ध्‍यान, होगा फायदा

4. लक्ष्मी-गणेश की प्रतिमा
इस दिन लोग लक्ष्मी-गणेश की मूर्तियां खरीदते हैं. इसे शुभ माना जाता है. आप मिट्टी या शुद्ध चांदी या सोने की मूर्ति खरीद सकते हैं.

5. सोना या चांदी
इस दिन सोना-चांदी खरीदने की परंपरा रही है. इसे शुभ माना जाता है.

6. बर्तन
घर के नए बर्तन खरीदने के लिए यह शुभ दिन माना जाता है. हम सलाह देंगे कि आप तांबे से बने बर्तन खरीदें और उन्हें पूर्व की दिशा में रखें.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

धनतेरस का महत्‍वधनतेरस 2020गोमती चक्र

ETPrime stories of the day

As cryptocurrency bull run gets investors’ attention, smart scams, FOMO and greed are out to get you
Cryptocurrency

As cryptocurrency bull run gets investors’ attention, smart scams, FOMO and greed are out to get you

15 mins read
Ritesh Agarwal has steered Oyo from chaos to clarity. Is that enough to pull off a successful IPO?
Markets

Ritesh Agarwal has steered Oyo from chaos to clarity. Is that enough to pull off a successful IPO?

8 mins read
People vs. banks: Will the common man benefit as the transparency fight enters the last leg?
Banking

People vs. banks: Will the common man benefit as the transparency fight enters the last leg?

12 mins read

अपने घर के लिए अगर आप एयर प्यूरिफायर खरीदने जा रहे हैं तो कुछ बातों को जान लेना जरूरी है. यहां हम उन्हीं के बारे में बता रहे हैं.योनो सुपर सेविंग डेज का पहला चरण फरवरी में संपन्‍न हुआ था. इस दौरान भी ग्राहकों को छूट पर 4 दिन के लिए खरीदारी का मौका मिला था. यह 4 फरवरी से 7 फरवरी तक चला था.टाटा ने लॉन्च की नई सफारी, जानिए इसमें क्या है खास

क्‍या आप 2021 में कार खरीदने की योजना बना रहे हैं? अगर हां तो कारदेखो डॉट कॉम के साथ हम यहां आपको कुछ शानदार विकल्‍पों के बारे में बता रहे हैं. कार के ये मॉडल इस साल लॉन्‍च हो सकते हैं. हमने यहां 7-15 लाख रुपये की कैटेगरी में सबसे अच्‍छी कारों को चुना है.क्या कभी आपने सोचा है कि वैलेंटाइन डे पर पुरुष ज्यादा खर्च करते हैं या महिलाएं ? इस सवाल को लेकर हम आपकी उलझन खत्म कर देते हैं. पुरुष वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने के लिए औसतन 4000 रुपये खर्च करते हैं. वहीं, महिलाएं इस मौके पर 2000 रुपये खर्च करती हैं.दिवाली से पहले धनतेरस में सिक्कों और हल्के आभूषणों की बिक्री बढ़ी

युवा खासतौर से डायमंड ज्‍वेलरी खरीदने में दिलचस्‍पी लेते हैं. 10,000-20,000 रुपये की रेंज में लो प्राइस डायमंड ज्‍वेलरी के खासतौर से अच्‍छा करने की उम्‍मीद है.अपने घर के लिए अगर आप एयर प्यूरिफायर खरीदने जा रहे हैं तो कुछ बातों को जान लेना जरूरी है. यहां हम उन्हीं के बारे में बता रहे हैं.मारुति की कारें होंगी महंगी, अप्रैल से बढ़ जाएंगे दाम

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
ऑनलाइन जुआ baccarat

फरवरी 2021 में टीकेएम ने 14,075 वाहनों की बिक्री की थी. इस तरह घरेलू बाजार में उसने फरवरी 2020 के मुकाबले 36 फीसदी ग्रोथ दर्ज की थी.

बैकरेट ऑनलाइन आज़माएं

फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने कहा कि वह व्हॉट्सएप पर एक नया शॉपिंग बटन पेश कर रही है जिससे लोगों को बिजनेस कैटलॉग खोजने में आसानी होगी.

क्रिकेट की किताब हिंदी में पीडीफ़ डाउनलोड

इसके पहले मारुति सुजुकी, फोर्ड, महिंद्रा एंड महिंद्रा, रेनॉ और होंंडा अपनी कारों के दाम बढ़ाने का एलान कर चुकी हैं.

बैकरेट ऑनलाइन खेलें

योनो सुपर सेविंग डेज का पहला चरण फरवरी में संपन्‍न हुआ था. इस दौरान भी ग्राहकों को छूट पर 4 दिन के लिए खरीदारी का मौका मिला था. यह 4 फरवरी से 7 फरवरी तक चला था.

यूरोपीय कप शेड्यूल वीडियो

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने शुक्रवार को संकेत दिए कि कमोडिटी के कीमतों में आई तेजी के चलते आने वाले कुछ महीनों में वह अपने वाहनों की कीमत बढ़ा सकती है.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी