lovebet नाइजीरिया कस्टमर केयर नंबर

Publishing time:2021-10-16 11:26:29

रम्मी क्लासिक इंकल। एर्वेइटरुंग lovebet नाइजीरिया कस्टमर केयर नंबर 188bet सेवा,fun88 ऐप मुफ्त डाउनलोड,lovebet 2021 जोखिम मुक्त शर्त,lovebet जी हिलेरी बेटी,lovebet घोटाला,lovebet्खो,बैकारेट 5 कमीशन,बैकरेट लाइव बेटिंग साइट,सर्वश्रेष्ठ पांच डॉलर के स्टॉक,फुटबॉल का सबसे बड़ा स्कोर,कैसीनो के खेल ऑनलाइन,शतरंज 0-0-0,क्रिकेट 6 छक्के,क्रिकेट टेस्ट,ई-स्पोर्ट्स या क्यू ई,फुटबॉल 50 रुपये,फुटबॉल.कॉम गेम्स,हा क्रिकेट अखाड़ा,लाइव ऑनलाइन खेलने के लिए कैसे baccarat,क्या लवबेट सुरक्षित है,सुविधा को अनलॉक करने के लिए जंगल रम्मी.कॉम हिंदी में,लाइव कैसीनो नए साल की पूर्व संध्या 2021,लॉटरी परीक्षा,लूडो ऑफ़लाइन,आधिकारिक Wynn उच्च फुटबॉल सट्टेबाजी नेटवर्क,ऑनलाइन गेम हैकिंग ऐप,ऑनलाइन रूले मशीन,फीनिक्स फोर्ज,पोकर सेट,रूले कैसीनो खेल,रम्मी ३ए,रम्मीकल्चर मॉड एपीके डाउनलोड,स्लॉट 200 बोनस,खेल गुरु समर्थक,एसजेडएसई 500 इंडेक्स,बेस्ट ऑफ फाइव कार्ड ट्रिक,यूनीबेट लाइव लाठी कार्ड गिनती,सबसे सुरक्षित बैकारेट कौन सा है,AB जूलॉन्ग हॉल,ऑनलाइन पैसे बनाएं vat,क्रिकेट चाहिए,गोवा हिस्ट्री,तीन पत्ती स्टार्ट डाउनलोडिंग,बरसात इश्क़ में एक पल,मछली पकड़ने का स्वामी २,स्टेटस ओल्ड सोंग, .लंबी अवधि में क्‍या क्रिप्‍टोकरेंसी पैसा बनाने में मदद करेगी?

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

लंबी अवधि में क्‍या क्रिप्‍टोकरेंसी पैसा बनाने में मदद करेगी?

अपने पोर्टफोलियो में इस एसेट को जोड़ते समय कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत है
रुद्र 20 साल के हैं. वह एक कॉलेज में फाइनेंस के छात्र हैं. एक साल से वह इक्विटी और फिक्‍स्‍ड एसेट में निवेश कर रहे हैं. उन्‍हें दूसरे एसेट क्लास की भी तलाश है. क्‍या उन्‍हें क्रिप्‍टोकरेंसी के बारे में विचार करना चाहिए? अगर हां तो वह इस दिशा में कैसे बढ़ सकते हैं? लंबी अवधि में पैसा बनाने के लिए उन्‍हें क्‍या करना चाहिए?

आइए, जानते हैं कि एक्‍सपर्ट उन्‍हें क्‍या सलाह दे रहे हैं.

पीपीएफएएस म्यूचुअल फंड में सीएफपी और हेड-प्रोडक्‍ट्स जयंत आर पई कहते हैं कि यह बहुत अच्‍छा हैं कि रुद्र ने काफी कम उम्र से पैसा बनाने की तरफ कदम बढ़ाए हैं. वैसे तो हाल में क्रिप्‍टोकरेंसी पैसा बनाने में बहुत सफल जरिया रहा है. लेकिन, अपने पोर्टफोलियो में इस एसेट को जोड़ते समय दो बातों का ध्यान रखने की जरूरत है :

इसे भी पढ़ें : म्‍यूचुअल फंडों के एक्सपेंस रेशियो के बारे में यहां जानिए सब कुछ

- प्रमुख एसेट क्लास की तुलना में क्रिप्‍टोकरेंसी में मूल्यों में अस्थिरता बहुत ज्यादा होती है. क्‍या आपके पास इस तरह के उतार-चढ़ाव को बर्दाश्त करने की क्षमता है. क्‍या रुद्र आर्थिक रूप से उतना सक्षम हैं.

इसे भी पढ़ें : क्‍या आपको फंड ऑफ फंड्स में निवेश करना चाहिए?

- भारतीय नियामकों का ऐसी करेंसी को लेकर रुख स्पष्ट नहीं है. उन्‍होंने साफ-साफ कुछ भी नहीं कहा है कि भारतीय इनमें ट्रेड करें या नहीं. अगर भविष्य में कोई प्रतिकूल फैसला लिया जाता है तो रुद्र एक खराब लिक्विडिटी वाले एसेट में फंस जाएंगे. अच्‍छा होगा कि वह इक्विटी और फिक्‍स्‍ड इनकम में अपने निवेश को बनाकर रखें. कारण है कि इनके भविष्य को लेकर किसी तरह का असमंजस नहीं है.

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें
(Disclaimer: The opinions expressed in this column are that of the writer. The facts and opinions expressed here do not reflect the views of www.economictimes.com.)

टॉपिक

क्रिप्‍टोकरेंसीट्रेडिंगएसेट क्‍लासभारतीय नियामकपोर्टफोलियो

ETPrime stories of the day

As cryptocurrency bull run gets investors’ attention, smart scams, FOMO and greed are out to get you
Cryptocurrency

As cryptocurrency bull run gets investors’ attention, smart scams, FOMO and greed are out to get you

15 mins read
Ritesh Agarwal has steered Oyo from chaos to clarity. Is that enough to pull off a successful IPO?
Markets

Ritesh Agarwal has steered Oyo from chaos to clarity. Is that enough to pull off a successful IPO?

8 mins read
People vs. banks: Will the common man benefit as the transparency fight enters the last leg?
Banking

People vs. banks: Will the common man benefit as the transparency fight enters the last leg?

12 mins read
लंबी अवधि में क्‍या क्रिप्‍टोकरेंसी पैसा बनाने में मदद करेगी?

प्राइम इंवेस्टर ने निवेशकों को फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड की सभी स्कीमों से निकासी करने की सलाह दी है. प्राइम इंवेस्टर चेन्नई की एक स्वतंत्र रिसर्च फर्म है.हम सीनियर सिटीजन के लिए निवेश के पांच ऐसे विकल्प बता रहे हैं जिससे उनकी मेहनत की कमाई पर अच्छी नियमित आय आती रहे.सिप में क्यों करना चाहिए लंबे समय तक निवेश

निवेशकों के सोने का आकर्षण बढ़ा है. वित्त वर्ष 2020-21 में गोल्ड एक्सचेंज ट्रेडेड फंड्स (ईटीएफ) में निवेशकों ने 6,900 करोड़ रुपये डाले.बाजार नियामक सेबी ने एक्सपेंस रेशियो की सीमा तय की हुई है. ओपन एंडेड इक्विटी स्कीम के एयूएम के आधार पर सेबी ने विभिन्न स्‍लैब बनाए हैं.सिप में क्यों करना चाहिए लंबे समय तक निवेश

शेयरों में निवेश से जुड़े जोखिम के अलावा इंटरनेशनल फंड में निवेश से करेंसी का जोखिम भी जुड़ा होता है. दूसरे देश की मुद्रा के मुकाबले रुपये में कमजोरी और मजबूती का असर आपके रिटर्न पर पड़ता है.वित्त वर्ष 2020-21 में घरेलू म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री का एसेट अंडर मैनेजमेंट (एयूएम) 41 फीसदी बढ़कर 31.43 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचई गई.सिप टॉप-अप फैसिलिटी के बारे में यहां जानिए अपने हर सवाल का जवाब

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


बैकारेट वेबसाइट अनुशंसा
खेल समुद्र तट
ऑनलाइन पोकर नई
शाही रानी
खेल हेलमेट
खेल सट्टेबाजी साइटों की रैंकिंग
खेल एच डी
कैसीनो गुरु
डी लवबेट
मुफ्त बैकारेट सॉफ्टवेयर
क्रिकेट मैच लाइव
बैकारेट वायरिंग कैसे खेलें
बैकारेट के लिए कौन सा प्लेटफॉर्म बेहतर है
लॉटरी सांबद 2019
तीन पत्ती प्रो
स्लॉट्स क्यू माई पैगम
जुआ के लिए मंच
Baccarat खेलने के लिए किस प्लेटफ़ॉर्म में सबसे अधिक कोड वाशिंग है
अमर स्लॉट लवबेट
पोकर का संयोजन
जैकपॉट तेलुगु मूवीरुल्ज़
ऑनलाइन पोकर इंडिया रियल मनी
बैकारेट जेनिथ
पोकर औ कैसीनो टिप्पणी जौर
नियम स्टील
फुटबॉल सट्टेबाजी के नियम
बैकारेट 4 पीस मल्टी कुकर