ऑनलाइन पोकर echtgeld पेपैल

Publishing time:2021-10-22 04:16:21

betway इनसाइडर ऑनलाइन पोकर echtgeld पेपैल betway जर्सी,fun88 वैप,lovebet 563,lovebet भारत में सुरक्षित है,lovebet टोकन मूल्य,365 बास्केटबॉल लाइव स्कोर,बैकरेट बैंकर कौशल,बैकारेट जीतने की ओर इशारा करता है,बेस्ट ऑफ फाइव एमपी बोर्ड 2020,सी शतरंज कोड,कैसीनो ना,शतरंज मैं चाल,क्रिकेट कैलेंडर 2021,क्रिकेटर आरपी सिंह की पत्नी,यूरोपीय कप फ़ुटबॉल सट्टेबाजी की संभावनाएं,फुटबॉल नकद सट्टेबाजी नेटवर्क खाता खोलना,जुआ पासा सिंगल और डबल सट्टेबाजी कौशल,खुश किसान उत्तर अमेरिका,lovebet में प्रोमो कोड क्या है,जैकपॉट कास्ट,नवीनतम b365 फुटबॉल सट्टेबाजी नेटवर्क,लाइव गेम प्लेटफॉर्म,लॉटरी सुबह,एम स्पोर्ट्स लाइव,ऑनलाइन कैसीनो ड्यूशलैंड echtgeld,दोस्तों के ब्राउज़र के साथ ऑनलाइन गेम,ऑनलाइन स्लॉट पेपैल,पोकर 5 कार्ड ड्रा,पोकर ज़ासादि,रूले रियल मनी ऐप,रम्मी स्वास्थ्य,एस खेल के जूते,स्लॉट light.com,स्पोर्ट्स रनिंग ब्रा,तीन पत्ती भाग्यशाली,लॉटरी थीम,वर्चुअल क्रिकेट meaning in hindi,Wildz.de लॉगिन,rummy कल्चर,करुणा भारत,खादिम स्पोर्ट्स शूज,जैकपॉट लाटरी इंडिया,पोकर खेळाचे नियम,बारात घर,रीगल भाई,स्टेटस भाई भाई का प्यार, .एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

डेटा साइंटिस्‍ट पर बड़ी मात्रा में डेटा को जुटाने और उनका विश्‍लेषण करने की जिम्‍मेदारी होती है.
कोलकाता : एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की मांग तेजी से बढ़ी है. क्षेत्र में अगस्त 2020 के अंत तक 93,500 से अधिक पद खाली थे. शिक्षा प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी ग्रेट लर्निंग के एक अध्ययन में यह जानकारी सामने आई है.

कंपनी ने बताया कि कोरोना की महामारी के बाद भी विश्लेषण से संबंधित कार्यों को लेकर उम्मीदें कायम हैं. इस साल जनवरी में इस क्षेत्र के कुल वैश्विक रोजगार में भारत 7.2 फीसदी का योगदान दे रहा था. वहीं, इसका योगदान अगस्त 2020 के अंत तक बढ़कर 9.8 फीसदी पर पहुंच गया.

अध्ययन के अनुसार, भले ही इस क्षेत्र में रिक्तियां फरवरी 2020 के 1,09,000 से कम होकर मई 2020 में 82,500 पर आ गई हों. लेकिन, इसमें मांग लगातार बनी हुई है. कंपनी ने कहा कि बहुराष्ट्रीय कंपनियां, घरेलू सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) और केपीओ क्षेत्र मांग की अगुवाई कर रहा है.

इसे भी पढ़ें : एक्सिस बैंक ने कर्मचारियों का वेतन 12% तक बढ़ाया

एनालिटिक्‍स संबंधी जॉब्‍स निकालने वाली कंपन‍ि‍योंं में एक्‍सेंचर, एमफेसिस, कग्निजेंट टेक्‍नोलॉजी सॉल्‍यूशन, केपजेमिनी, इंफोसिस, टेक महिंद्रा, आईबीएम इंडिया, डेल, एचसीएल टेक्‍नोलॉजी और कोलेबरा टेक्‍नोलॉजी प्रमुख हैं.

देश में जितनी भी एनालिटिक्‍स संबंधी जॉब निकली हैं, उनमें से 98 फीसदी फुल टाइम हैं. टॉप पद जिनके लिए कंपनियों ने विज्ञापन निकाले, उनमें एनालिस्टिक्‍स स्‍पेशलिस्‍ट, एनालिटिक्‍स मैनेजर, स्‍टैटिस्टिकल मॉडलिंग, स्‍टैटिस्टिकल एनालिस्‍ट, मार्केटिंग रिसर्च एनालिटिक्‍स और ऑपरेशन एनालिटिक्‍स मैनेजर शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : कोविड के बीच जानिए कहां मिल रही हैं नौकरियां

क्‍या होता है जॉब?
डेटा साइंटिस्‍ट पर बड़ी मात्रा में डेटा को जुटाने और उनका विश्‍लेषण करने की जिम्‍मेदारी होती है. कंपनियां बिजनेस को बढ़ाने के लिए डेटा पर काफी फोकस कर रही हैं. ऐसे में डेटा साइंटिस्‍ट की मांग बढ़ रही है. हालांकि, ऐसे स्‍पेशलिस्‍ट की अभी बहुत कमी है. इस तरह आने वाले वर्षों में भी इन नौकरियों की मांग बढ़ने के आसार हैं.

क्‍या है न्‍यूनतम योग्‍यता?
आईटी, कम्‍प्‍यूटर साइंस, मैथ्‍स, स्‍टैटिस्टिक्‍स, फिजिक्‍स, इंजीनियरिंग में बैचलर्स डिग्री

औसत सालाना पैकेज कितना होता है?
एंट्री लेवल में यह करीब 5-6 लाख रुपये होता है.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

डेटा साइंसएनालिट‍िक्‍सपद खालीप्रोफेशनल्‍सग्रेट लर्निंगनौकरी

ETPrime stories of the day

Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing
Artificial intelligence

Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing

11 mins read
Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game
Artificial intelligence

Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game

15 mins read
MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?
Investing

MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?

10 mins read
एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

प्राइम इंवेस्टर ने निवेशकों को फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड की सभी स्कीमों से निकासी करने की सलाह दी है. प्राइम इंवेस्टर चेन्नई की एक स्वतंत्र रिसर्च फर्म है.एनालिटिक्‍स संबंधी जॉब्‍स निकालने वाली कंपन‍ियों में एक्‍सेंचर, एमफेसिस, कग्निजेंट टेक्‍नोलॉजी सॉल्‍यूशन, केपजेमिनी, इंफोसिस, टेक महिंद्रा, आईबीएम इंडिया, डेल, एचसीएल टेक्‍नोलॉजी और कोलेबरा टेक्‍नोलॉजी प्रमुख हैं.एसबीआई इस साल 14,000 लोगों की भर्ती करेगा

पहले चरण में 31,277 को जिलों का आवंटन हो गया है. इसमें से 15,933 टीचर सामान्‍य कैटेगरी के हैं. 8,513 अन्‍य पिछड़ा वर्ग, 6,615 अनुसूचित जाति और 215 अनुसूचित जनजाति के हैं.अच्‍छे ब्रांड से दो साल का एमबीए मार्केट की बदली हुई स्थितियों में काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. एमबीए की डिग्री आपको विश्‍वसनीयता हासिल करने में मदद करती है. फिर चाहे आपने किसी भी सेक्‍टर में काम किया हो.एसबीआई इस साल 14,000 लोगों की भर्ती करेगा

कर्मचारियों की छंटनी की खबर ऐसे समय आई जब एक महीने पहले ही हरदयाल प्रसाद ने कंपनी में चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव का पद संभाला है. उन्‍होंने अंतरिम प्रमुख नीरज व्‍यास की जगह ली है.फ्रेंकलिन टेंपलटन के इंडियन मैनेजमेंट ने घरेलू कारोबार के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई थी.क्‍या आप एमबीए करना चाहते हैं? ये 6 बातें करेंगी आपकी मदद

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


betway बूस्ट
जे की स्पोर्ट्स बार
जुआ मशीन
स्लॉट रियल मनी ऐप
मिनेसोटा में लाइव रूले
पार्टी मैच प्रश्नोत्तरी
खेल लॉटरी यूरोपीय कप सट्टेबाजी
स्पोर्ट्सबुक व्यापारी नौकरियां
प्रतिष्ठित सट्टेबाजी साइट
लॉटरी परिणाम सुबह
विश्वसनीय विदेशी जुआ
कॉम क्रिकेट मैच
आज रात के लिए लॉटरी
lovebet फेसबुक
प्लग-इन के बिना यूरोपीय फ़ुटबॉल
जंगल रम्मी प्रश्नावली
पोकर का गण
तीन पत्ती मूवी
लवबेट फोन नंबर
पोकर युद्ध यूएसए
एफ फुटबॉल टीम
टेक्सास होल्डम फ्री
साइटस जुडी लवबेट
पोकर 4 कार्ड नियम
ऑनलाइन बैकरेट विश्वसनीय
खेल 45
बैकारेट गेम मशीन तस्वीर