रूसी रूले गेम मशीन

Publishing time:2021-10-16 10:59:29

188bet समीक्षा रूसी रूले गेम मशीन betway लॉगिन जाम्बियन डाउनलोड,लियोवेगैस बेटिंग ऐप डाउनलोड,lovebet 76ers,lovebet जोकर गीला,lovebet युगांडा लॉगिन,365 स्पोर्ट्स बेटिंग नेटवर्क,बकारट बड़ी और छोटी तरकीबें,बैकारेट आर 540,आईसीएसई में पांच विषयों में से सर्वश्रेष्ठ,क्या सट्टेबाज टीम को नियंत्रित कर सकता है,कैसीनो ऑनलाइन कॉम बोनस,शतरंज आर-गतिशीलता,क्रिकेट डार्ट्स नियम,घ खेल कार्यक्रम,यूरोपीय कप फुटबॉल कार्यक्रम,फुटबॉल ड्रिल,जुआ साइटें प्रथम-स्तरीय और द्वितीय-स्तरीय एजेंटों की भर्ती करती हैं,खुश किसान उकलूले,इंडिबेट बोनस निकासी,जैकपॉट गेम अर्थ,नवीनतम मकाऊ जुआ,लाइव रूले कनाडा,पंजाब की लॉटरी,m.rummycircle ऐप डाउनलोड,ऑनलाइन कैसीनो के खेल असली पैसे,ऑनलाइन गेमिंग सन सिटी,ऑनलाइन स्लॉट यूके 5 पाउंड जमा,पोकर 888 लॉगिन,पोकरस्टार्स ऐप,रूले वीडियो चैट ऐप एंड्रॉइड डाउनलोड,रम्मी खेलो,सीरी ए स्टैंडिंग,स्लॉट या सोना,स्पोर्ट्स टीवी गाइड,तीन पत्ती असली APK,सबसे प्रसिद्ध सट्टेबाज,आभासी काल्पनिक क्रिकेट,10cric . से निकासी,अमेरिकन लाटरी,कैटरीना जाए,खेलो पर जुआ bank,जोकर खेल,पोकर शिल्प,बेटा इमो,लकी डबल स्टार,स्टेटस लव हिंदी, .ओला-ऊबर नहीं वसूल सकेंगे ज्यादा किराया, सरकार ने जारी कीं नई गाइलाइंस

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

ओला-ऊबर नहीं वसूल सकेंगे ज्यादा किराया, सरकार ने जारी कीं नई गाइलाइंस

ओला और उबर जैसी कैब एग्रीगेटर कंपनियां सबसे पीक आवर्स के दौरान किराये में कई गुना बढ़ोतरी कर देती हैं. अब सरकार ने इन कंपनियों पर नकेल कसने की तैयारी कर ली है.
ओला और उबर जैसी कैब एग्रीगेटर कंपनियां सबसे अहम समय यानी पीक आवर्स के दौरान किराये में कई गुना बढ़ोतरी कर देती हैं. लेकिन अब सरकार ने इन कंपनियों पर नकेल कसने की तैयारी कर ली है.

सरकार ने शुक्रवार को ओला और उबर जैसी कैब एग्रीगेटर कंपनियों के ऊपर मांग बढ़ने पर किराए बढ़ाने की एक सीमा लगा दी है. अब ये कंपनियां मूल किराए के डेढ़ गुने से अधिक किराया नहीं वसूल सकेंगी.

दरअसल सरकार का यह कदम अहम इसलिए भी हो जाता है, क्योंकि लोग कैब सेवाएं देने वाली कंपनियों के अधिकतम किराए पर लगाम लगाने की लंबे समय से मांग कर रहे थे. यह पहली बार है जब भारत में ओला और उबर जैसे कैब एग्रीगेटर्स को रेग्यूलेट करने के लिए सरकार ने दिशानिर्देश जारी किए हैं.

कार पूल करने वाले कमर्शियल प्लेटफॉर्म्स को भी नियमों का पालन करना होगा और इस लाइसेंस हालिस करना होगा. हालांकि, नए नियम तभी लागू होंगे, जब राज्य सरकारें उनसे जुड़ी अधिसूचना जारी करेंगे.

इसे भी पढ़ें: वैक्सीन का जायजा लेने पीएम मोदी पहुंचे अहमदाबाद, पुणे व हैदराबाद भी जाएंगे

कैब कंपनियों को डेटा स्थानीयकरण सुनिश्चित करना होगा कि डेटा भारतीय सर्वर में न्यूनतम तीन महीने और अधिकतम चार महीने उस तारीख से संग्रहीत किया जाए, जिस दिन डेटा जेनरेट किया गया था.

डेटा को भारत सरकार के कानून के अनुसार सुलभ बनाना होगा लेकिन ग्राहकों के डेटा को यूजर्स की सहमति के बिना शेयर नहीं किया जाएगा. कैब एग्रीगेटर्स को एक 24x7 कंट्रोल रूम स्थापित करना होगा और सभी ड्राइवरों को अनिवार्य रूप से हर समय कंट्रोल रूम से जुड़ा होना होग.

नए नियमों के मुताबिक, कैब कंपनी को बेस फेयर से 50 फीसदी कम चार्ज करने की अनुमति होगी. केंद्र सरकार ने एग्रीगेटर को रेगुलेट करने के लिए गाइडलाइन्स जारी किया है जिसका राज्य सरकारों को भी पालन करना अनिवार्य होगा.

वहीं, कैंसिलेशन फीस कुल किराए का दस प्रतिशत होगा, जो राइडर और ड्राइवर दोनों के लिए 100 रुपए से अधिक नहीं हो सकता. ड्राइवर को अब ड्राइव करने पर 80 फीसदी किराया मिलेगा, जबकि कंपनी को 20 प्रतिशत किराया ही मिल सकेगा.

मंत्रालय ने बयान में कहा है कि इससे पहले एग्रीगेटर का रेगुलेशन उपलब्ध नहीं था। अब इस नियम को ग्राहकों की सुरक्षा और ड्राइवर के हितों को ध्यान में रखकर बनाया गया है जिसे सभी राज्यों में लागू किया जाएगा. बता दें कि मोटर व्हीकल 1988 को मोटर व्हीकल एक्ट, 2019 से संशोधित किया गया है.



हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

केंद्र सरकारमोटर व्हीकल एक्टराज्य सरकारकैब एग्रीगेटर्सटैक्सीओलाकैब कंपनियांउबर

ETPrime stories of the day

As cryptocurrency bull run gets investors’ attention, smart scams, FOMO and greed are out to get you
Cryptocurrency

As cryptocurrency bull run gets investors’ attention, smart scams, FOMO and greed are out to get you

15 mins read
Ritesh Agarwal has steered Oyo from chaos to clarity. Is that enough to pull off a successful IPO?
Markets

Ritesh Agarwal has steered Oyo from chaos to clarity. Is that enough to pull off a successful IPO?

8 mins read
People vs. banks: Will the common man benefit as the transparency fight enters the last leg?
Banking

People vs. banks: Will the common man benefit as the transparency fight enters the last leg?

12 mins read
ओला-ऊबर नहीं वसूल सकेंगे ज्यादा किराया, सरकार ने जारी कीं नई गाइलाइंस

न्यूयॉर्क, 15 अक्टूबर (एपी) वित्तीय सेवा कंपनी गोल्डमैन सैक्स के मुनाफे में चालू वर्ष की तीसरी तिमाही में 60 फीसदी का उछाल आया है। न्यूयॉर्क स्थित कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि उसने तीसरी तिमाही में 5.28 अरब डॉलर का मुनाफा कमाया है। प्रति शेयर यह 14.93 डॉलर है। जबकि एक साल पहले इसी अवधि में कंपनी ने 3.23 अरब डॉलर लाभ कमाया था जो 8.98 डॉलर प्रति शेयर के बराबर था। कंपनी का यह परिणाम विश्लेषकों के अनुमानकोच्चि 15 अक्टूबर (भाषा) सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र में घर से काम (वर्क फ्रॉम होम) करने का चलन बढ़ रहा है। इससे कार्यबल में नवाजत बच्चों की मां और दिव्यांग भी जुड़ पा रहे हैं और इसका समाज पर सकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है। केरल में आईटी पार्क्स के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) जॉन एम थॉमस ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि कंपनियां इस तरह के 'मिश्रित' तरीकों से काम करना जारी रखेंगी और कार्यबल को कम नहीं करेंगी। थॉमस ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा, "घर से काम करने के चलन को अधिक स्वीकृति मिलीबीएमडब्ल्यू ने पेश की नई 2021 आर नाइनटी, जानिए इसकी खूबियां

इस दिन भगवान धन्वंतरि की पूजा की जाती है. विष्णु के अवतार धन्वंतरि को आयुर्वेद का भगवान कहा जाता है. माना जाता है कि उन्होंने मानव जाति को आयुर्वेद का ज्ञान दिया.(ललित के झा) वाशिंगटन, 15 अक्टूबर (भाषा) वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि भारत कम आय वाले देशों को टीके उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के खिलाफ एक सफल वैश्विक अभियान को लेकर सबके लिए टीके की उपलब्धता सुनिश्चित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। सीतारमण ने अंतरराष्ट्रीय मौद्रिक और वित्तीय समिति को संबोधित करते हुए कहा कि इस समय जारी महामारी का अर्थव्यवस्थाओं और समाज के संचालन के तरीके पर एक स्थायी प्रभाव पड़ सकता है।उन्होंने कहा कि विकसित देशों के साथ-साथ प्रमुख उभरती बाजार अर्थव्यवस्थाओं (ईएमई) में टीकाकरण की उच्च दरसबके लिए टीके की उपलब्धता सुनिश्चित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं: सीतारमण

नयी दिल्ली, 15 अक्टूबर (भाषा) वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) में सदस्य देशों के बीच आर्थिक संबंधों को बढ़ाने के लिए स्टार्टअप और नवोन्मेष पर एक नया विशेष कार्य समूह बनाने का प्रस्ताव दिया है। शुक्रवार को एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गयी। अनुप्रिया ने एसीसीओ की एक बैठक में वीडिया कांफ्रेंस के जरिए हिस्सा लिया। उन्होंने व्यापार और वाणिज्य में संतुलित और समान विकास के लिए एससीओ के सदस्यों के बीच प्रभावी सहयोग की जरूरत पर भी जोर दिया। अनुप्रिया ने कहा कि स्टार्ट-अप और नवाचार के क्षेत्र में सहयोग, अर्थव्यवस्थाओंधनतेरस और दिवाली के दिन सोना खरीदना शुभ माना जाता है.एयर प्यूरिफायर खरीदने से पहले इन 6 बातों का रखें ध्‍यान, होगा फायदा

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


पोकर 999
लॉटरी शादी
फुटबॉल मैच मंच
सट्टेबाजी इकाइयाँ
रम्मी 2014
स्पोर्ट्सबुक reddit
मैदान पर फ़ुटबॉल के लिए ऑड्स
क्रिकेट खिलाड़ी
लॉटरी बाबा
क्रिकेट किताब की दुकान एश्टन-सैंडी स्प्रिंग एमडी
बैकारेट मोबाइल सट्टेबाजी
सबसे पूर्ण स्कोर
कैसीनो गेम online
नवीनतम यूआरएल
एक महिला होने के नाते
पॉइंट रम्मी ईमेल
ऑनलाइन कैसीनो या गोल्डन सिटी
शतरंज एक्स रे
सट्टेबाजी मंचों की रैंकिंग
उत्पत्ति कैसीनो ब्रिटेन संपर्क नंबर
सब तरह से
वैश्विक गेमिंग उद्योग
क्रिकेट एक ओवर में 6 छक्के
क्रिकेट डार्सी शॉर्ट
lovebet आर हिल नेट वर्थ
lovebet ऑड्स
जापान फुटबॉल खेल आज