गरेना रिडीम कोड

Publishing time:2021-10-16 10:54:23

लाटरी संबाद नाईट गरेना रिडीम कोड 10cric इंस्टाग्राम,casumo सट्टेबाजी,लीवगैस नो डिपॉजिट बोनस,lovebet bet365,lovebet फिल्में,lovebet एक्सएमएल,abzorba लाइव लाठी हैक,बैकारेट डच ओवन,बैकरेट तस्वीरें लें और सूची की जांच करें,सट्टेबाजी के देवता,कैसीनो 888,कैसीनो टैंजियर्स,क्लासिक रम्मी हैक,क्रिकेट आई पी एल 2021,क्या लाइव-एक्शन बैकरेट बाहर आता है?,यूरोपीय फुटबॉल बाधा,फुटबॉल प्रबंधक ऑनलाइन खेल,जेनेसिस कैसिनो इंडिया ऐप डाउनलोड,कैसे बैकारेट ने लंबे ड्रैगन के उद्भव को पूर्व-खाली किया,आईपीएल गेम ऐप,जैकपॉट प्रश्नोत्तरी आज,लाइव लाठी न्यूनतम शर्त,लाइव रूले व्हील,मॉरीशस में लॉटरी के नतीजे आज,ना फुटबॉल स्कोर,ऑनलाइन कैसीनो schweiz,ऑनलाइन पोकर मुक्त,पैरिमैच कस्टमर केयर नंबर,पोकर f fahrradtrager test,आर लॉटरी विजेता,शाश्वतता के विरुद्ध शासन,रम्मी टी शर्ट,स्लॉट मशीन खोजक,स्पोर्टपेसा जैकपॉट खेलों की सूची,स्पोर्ट्सबुक एक्सेल स्प्रेडशीट,टेक्सास होल्डम गन रैक,आज लॉटरी,आज रात कौन सा फुटबॉल खेल,एक्स फुटबॉल,इलेक्ट्रॉनिक खेल pdf,कैसीनो के खेल रहा है,गोवा ऊर्जा,झटपट लॉटरी,फुटबॉल या,बेटा पब जी मोबाइल लाइट डाउनलोड,लॉटरी खेला का रिजल्ट,स्पोर्ट्स राजस्थान .लगातार अच्‍छा रिटर्न चाहते है? इस फंड में लगा सकते हैं पैसा

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

लगातार अच्‍छा रिटर्न चाहते है? इस फंड में लगा सकते हैं पैसा

कम अस्थिरता वाले शेयरों का अच्छा करने की एक मुख्य वजह गिरावट को थामना है.
क्‍या लार्जकैप सेगमेंट से कम अस्थिर शेयर चुनकर लंबी अवधि में ज्यादा फायदा उठाया जा सकता है? आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल निफ्टी 100 लो वोलेटिलिटी 30 ईटीएफ एफओएफ के निवेश का यही आधार है. यह 2017 में लॉन्‍च ईटीएफ पर आधारित है. आइए, जानते हैं कि क्‍या इस तरह की रणनीति में वाकई कोई दम है.

सक्रिय रूप से मैनेज किए जाने वाले लार्ज कैप म्‍यूचुअल फंड के तौर-तरीकों का पिछले कुछ सालों में सभी को पता लग गया है. कुछ को छोड़ ज्यादातर स्कीमों ने प्रमुख सूचकांकों से कमतर प्रदर्शन किया है. इसने निवेशकों को मायूस किया है. कई निवेशकों ने कम लागत वाले इंडेक्‍स फंडों का रुख कर लिया है.

हालांकि, सीधे-सादे इंडेक्स फंड भी बाजार की रोजमर्रा की अस्थिरता से अछूते नहीं हैं. ज्यादा स्टेबल रिटर्न की चाहत रखने वाले निवेशकों के पास एक रास्ता है. वह है कम से कम अस्थिर शेयरों में चुनिंदा तरीके से निवेश करने का.

इसे भी पढ़ें : लंबी अवधि में क्‍या क्रिप्‍टोकरेंसी पैसा बनाने में मदद करेगी?

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल निफ्टी 100 लो वोलेटिलिटी 30 ईटीएफ एफओएफ इस तरह की पेशकश करता है. इसका पोर्टफोलियो 100 टॉप कंपनियों में से 30 सबसे कम अस्थिर शेयरों से बना है.

यह फंड दूसरे इंडेक्‍स फंडों से कितना अलग है? कम अस्थिरता पर जोर के साथ इसके इंडेक्‍स में वजन के लिहाज से 3 टॉप सेक्‍टर शामिल हैं. इनमें कंज्यूमर गुड्स, आईटी और ऑटोमोबाइल्‍स हैं. पारंपरिक तौर पर ये डिफेंसिव सेक्टर हैं.

एनबीएफसी के साथ बैंकिंग शेयर निफ्टी100 लो वोलेटिलिटी 30 इंडेक्‍स का महज 8.6 फीसदी हैं. इस इंडेक्‍स के टॉप शेयरों में पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया, डाबर इंडिया, अल्ट्राटेक सीमेंट, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन और बजाज ऑटो प्रमुख हैं. न केवल इंडेक्‍स कम अस्थिरता वाला है बल्कि इसका वैल्यूएशन प्रोफाइल भी कम है.

इसे भी पढ़ें : मनी मार्केट म्यूचुअल फंडों के बारे में ये 5 बातें जान लें, होगा फायदा

ये सभी बातें इसके पक्ष में जाती हैं. लेकिन, क्‍या ये अच्‍छे प्रदर्शन की वजह बनेंगी? कारण है कि कम अस्थिरता या कम जोखिम को कम रिटर्न के साथ जोड़कर देखा जाता है. 2008 से लो वोलेटिलिटी इंडेक्‍स ने 13 में से 8 कैलेंडर वर्ष में प्रमुख सूचकांकों से बेहतर प्रदर्शन किया है. यह उस धारणा के उलट है जो कहती है कि कम जोखिम माने कम रिटर्न है.

master

कम अस्थिरता वाले शेयरों का अच्छा करने की एक मुख्य वजह गिरावट को थामना है. ओमनीसाइंस कैपिटल के सीईओ और चीफ इंवेस्‍टमेंट स्ट्रैटेजिस्ट विकास गुप्ता ने कहा, ''कम अस्थिरता एक तरह का नतीजा है. यह कंपनियों की मजबूत बुनियादी बातों के कारण हो सकता है. ये अनुमान योग्‍य ग्रोथ की पेशकश करती हैं. इनका फायदा स्‍पष्‍ट दिखाता है.''

कोई शेयर जितना ज्यादा गिरता है, उसे वापस अपने स्‍तर पर आने में उतना ही फायदा कमाने की जरूरत पड़ती है. अगर कोई शेयर 50 फीसदी टूटता है तो वापसी के लिए उसे 100 फीसदी चढ़ना होगा. कम गिरावट वाले शेयर को वापसी के लिए लंबी छलांग लगाने की जरूरत नहीं पड़ती है. हालांकि, कम अस्थिरता हमेशा अच्छा नहीं करती है. हर फैक्‍टर का अपना सीजन होता है. फैक्‍टर की टाइमिंग का सही अनुमान लगा पाना मुश्किल है.

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें

टॉपिक

रिटर्नस्थिर शेयरों में पैसा लगाने वाले फंडइंडेक्स फंडएफओएफलार्ज कैप म्‍यूचुअल फंडआईसीआईसीआई प्रू निफ्टी 100 लो वोलेटिलिटी 30 ईटीएफ

ETPrime stories of the day

As cryptocurrency bull run gets investors’ attention, smart scams, FOMO and greed are out to get you
Cryptocurrency

As cryptocurrency bull run gets investors’ attention, smart scams, FOMO and greed are out to get you

15 mins read
Ritesh Agarwal has steered Oyo from chaos to clarity. Is that enough to pull off a successful IPO?
Markets

Ritesh Agarwal has steered Oyo from chaos to clarity. Is that enough to pull off a successful IPO?

8 mins read
People vs. banks: Will the common man benefit as the transparency fight enters the last leg?
Banking

People vs. banks: Will the common man benefit as the transparency fight enters the last leg?

12 mins read
लगातार अच्‍छा रिटर्न चाहते है? इस फंड में लगा सकते हैं पैसा

साल में कम से कम एक निवेश की समीक्षा जरूर करें और दोबारा संतुलन बनाएं. अपने लिए पर्याप्‍त लाइफ इंश्‍योरेंस खरीदें.फ्रैंकलिन टेंपलटन म्यूचुअल फंड ने शुक्रवार को कहा कि उसकी छह योजनाओं को अप्रैल 2020 में बंद होने के बाद से 15,776 करोड़ रुपये मिले हैं.क्‍या आपको फंड ऑफ फंड्स में निवेश करना चाहिए?

बेटी की शिक्षा और शादी के लिए माता-पिता पैसा जोड़ पाएं, इस मकसद के साथ यह स्‍कीम लॉन्‍च की गई थी.प्राइम इंवेस्टर ने निवेशकों को फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड की सभी स्कीमों से निकासी करने की सलाह दी है. प्राइम इंवेस्टर चेन्नई की एक स्वतंत्र रिसर्च फर्म है.म्‍यूचुअल फंडों के एक्सपेंस रेशियो के बारे में यहां जानिए सब कुछ

चूंकि एफओएफ दूसरी म्‍यूचुअल फंड स्‍कीमों में निवेश करते हैं. लिहाजा, डुप्‍लीकेशन की कॉस्‍ट आ सकती है.साल में कम से कम एक निवेश की समीक्षा जरूर करें और दोबारा संतुलन बनाएं. अपने लिए पर्याप्‍त लाइफ इंश्‍योरेंस खरीदें.वित्तीय लक्ष्‍यों तक जल्दी पहुंचने के लिए इक्विटी या डेट फंड में से किसमें निवेश करें?

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


फुटबॉल वेबसाइट स्पीड टेस्ट
दोस्तों के बीच ऑनलाइन पोकर
क्रिकेट जगत की ताजा खबर
लॉटरी punjab.com
असली पैसा जीतने के लिए ऑनलाइन पोकर
जंगल रम्मी.कॉम एक्सेस
lovebetौ बेनिन
शतरंज ईबुक
यूरोपीय कप भविष्यवाणियां
betway बैंक निकासी समय
स्पोर्ट्स 3 लाइव
क्यू फुटबॉल शेड्यूल
कैसीनो दिन बोनस साइन अप करें
lovebet.com बीडी
शतरंज 4k वॉलपेपर
चेस गेम डाउनलोड
गोवा थीम
विश्व कप सट्टेबाजी
रम्मीकल्चर गेम कैसे खेलते हैं
शाही एक्स
स्पोर्ट्सबुक ग्रिल
एनबीए लाइव प्लेबैक
lovebet टूर्नामेंट
Tencent Weibo से कैसे लॉग आउट करें
ऑनलाइन गेम वेबसाइट
lovebet जी डाउनलोड
रियल कैश नेटवर्क