इस सप्ताह के अंत में जैकपॉट खेल

Publishing time:2021-10-16 10:07:15

शतरंज का होटल इस सप्ताह के अंत में जैकपॉट खेल 188bet केरेन,casumo यूके,lovebet 10000 बोनस,lovebet esport cá cc,lovebet क्वेजले,लवबीटा टेलीचार्जर ग्रेच्युटीमेंट,बकारा हाँ सर मैं गीत बूगी कर सकता हूँ,बैकारेट फुर्सत से भरा है,बैकारेट की स्थिर जीत,बेटिंग व्हाट्सएप ग्रुप इंडिया,कैसीनो ड्रेस कोड,एनसी . में कैसीनो,क्रेडिट अंतर्राष्ट्रीय कैसीनो,व्हाट्सएप के लिए क्रिकेट उद्धरण,esports का कोई लाइव स्ट्रीम नहीं है,मछली पकड़ना,फुटबॉल स्थानांतरण,वैश्विक ऑनलाइन मनोरंजन,ऑनलाइन नकद जुआ कैसे करें,आईपीएल जीरम कवकनाशी,जंगल रम्मी फ्री,दुबई में लाइव कैसीनो,लॉटरी बाजार आज का परिणाम,लूडो हिंदी फिल्म,ओ फुटबॉल भविष्यवाणी,ऑनलाइन गेम बोर्ड,ऑनलाइन पोकर wsop,परिमच यूके,पोकर ऑनलाइन qq,री कैसीनो खेल सट्टेबाजी,नियम शून्य इंटरनेट,रम्मीकल्चर फेयर प्ले पॉलिसी,स्लॉट मशीन विकी,स्पोर्ट्स डी लाइव,स्पोर्ट्सबुक याहू,टेक्सास होल्डम याकूब 0,यूईएफए चैंपियंस लीग फुटबॉल गेम,किस बोर्ड गेम में स्टड है?,21 बजे day,ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए game,क्रिकेट इन्फो,गोवा भारत में कब मिला,तीन पत्ती पैसे वाला गेम,बकरी ऐप,बैकारेट questions,स्टेटस अँप्स, .एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

डेटा साइंटिस्‍ट पर बड़ी मात्रा में डेटा को जुटाने और उनका विश्‍लेषण करने की जिम्‍मेदारी होती है.
कोलकाता : एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की मांग तेजी से बढ़ी है. क्षेत्र में अगस्त 2020 के अंत तक 93,500 से अधिक पद खाली थे. शिक्षा प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी ग्रेट लर्निंग के एक अध्ययन में यह जानकारी सामने आई है.

कंपनी ने बताया कि कोरोना की महामारी के बाद भी विश्लेषण से संबंधित कार्यों को लेकर उम्मीदें कायम हैं. इस साल जनवरी में इस क्षेत्र के कुल वैश्विक रोजगार में भारत 7.2 फीसदी का योगदान दे रहा था. वहीं, इसका योगदान अगस्त 2020 के अंत तक बढ़कर 9.8 फीसदी पर पहुंच गया.

अध्ययन के अनुसार, भले ही इस क्षेत्र में रिक्तियां फरवरी 2020 के 1,09,000 से कम होकर मई 2020 में 82,500 पर आ गई हों. लेकिन, इसमें मांग लगातार बनी हुई है. कंपनी ने कहा कि बहुराष्ट्रीय कंपनियां, घरेलू सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) और केपीओ क्षेत्र मांग की अगुवाई कर रहा है.

इसे भी पढ़ें : एक्सिस बैंक ने कर्मचारियों का वेतन 12% तक बढ़ाया

एनालिटिक्‍स संबंधी जॉब्‍स निकालने वाली कंपन‍ि‍योंं में एक्‍सेंचर, एमफेसिस, कग्निजेंट टेक्‍नोलॉजी सॉल्‍यूशन, केपजेमिनी, इंफोसिस, टेक महिंद्रा, आईबीएम इंडिया, डेल, एचसीएल टेक्‍नोलॉजी और कोलेबरा टेक्‍नोलॉजी प्रमुख हैं.

देश में जितनी भी एनालिटिक्‍स संबंधी जॉब निकली हैं, उनमें से 98 फीसदी फुल टाइम हैं. टॉप पद जिनके लिए कंपनियों ने विज्ञापन निकाले, उनमें एनालिस्टिक्‍स स्‍पेशलिस्‍ट, एनालिटिक्‍स मैनेजर, स्‍टैटिस्टिकल मॉडलिंग, स्‍टैटिस्टिकल एनालिस्‍ट, मार्केटिंग रिसर्च एनालिटिक्‍स और ऑपरेशन एनालिटिक्‍स मैनेजर शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : कोविड के बीच जानिए कहां मिल रही हैं नौकरियां

क्‍या होता है जॉब?
डेटा साइंटिस्‍ट पर बड़ी मात्रा में डेटा को जुटाने और उनका विश्‍लेषण करने की जिम्‍मेदारी होती है. कंपनियां बिजनेस को बढ़ाने के लिए डेटा पर काफी फोकस कर रही हैं. ऐसे में डेटा साइंटिस्‍ट की मांग बढ़ रही है. हालांकि, ऐसे स्‍पेशलिस्‍ट की अभी बहुत कमी है. इस तरह आने वाले वर्षों में भी इन नौकरियों की मांग बढ़ने के आसार हैं.

क्‍या है न्‍यूनतम योग्‍यता?
आईटी, कम्‍प्‍यूटर साइंस, मैथ्‍स, स्‍टैटिस्टिक्‍स, फिजिक्‍स, इंजीनियरिंग में बैचलर्स डिग्री

औसत सालाना पैकेज कितना होता है?
एंट्री लेवल में यह करीब 5-6 लाख रुपये होता है.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

डेटा साइंसएनालिट‍िक्‍सपद खालीप्रोफेशनल्‍सग्रेट लर्निंगनौकरी

ETPrime stories of the day

As cryptocurrency bull run gets investors’ attention, smart scams, FOMO and greed are out to get you
Cryptocurrency

As cryptocurrency bull run gets investors’ attention, smart scams, FOMO and greed are out to get you

15 mins read
Ritesh Agarwal has steered Oyo from chaos to clarity. Is that enough to pull off a successful IPO?
Markets

Ritesh Agarwal has steered Oyo from chaos to clarity. Is that enough to pull off a successful IPO?

8 mins read
People vs. banks: Will the common man benefit as the transparency fight enters the last leg?
Banking

People vs. banks: Will the common man benefit as the transparency fight enters the last leg?

12 mins read
एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

2020 के पहले छह महीनों में केपजेमिनी ने 9,500 लोगों की भर्ती की है. सेकेंड हाफ में उसकी 13,500 लोगों को रिक्रूट करने की योजना है.नेशनल पेंशन सिस्टम (एनपीएस) में लोगों की दिलचस्पी बढ़ाने की कई कोशिश की जा रही है.लंबी अवधि में क्‍या क्रिप्‍टोकरेंसी पैसा बनाने में मदद करेगी?

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके यादव ने बताया कि कोविड-19 महामारी के कारण अब तक परीक्षा आयोजित नहीं कराई जा सकी थी.निवेशकों के सोने का आकर्षण बढ़ा है. वित्त वर्ष 2020-21 में गोल्ड एक्सचेंज ट्रेडेड फंड्स (ईटीएफ) में निवेशकों ने 6,900 करोड़ रुपये डाले.एक्सिस बैंक ने कर्मचारियों का वेतन 12% तक बढ़ाया

यूनिट लिंक्ड इंश्‍योरेंस प्‍लान यानी यूलिप और म्यूचुअल फंड कई मायनों में अलग होते हैं. यह और बात है कि कई लोग इन्‍हें एक जैसा प्रोडक्ट समझने की भूल कर बैठते हैं. आपको भी अगर ऐसी गलतफहमी है तो यहां हम इन दोनों के बीच कुछ महत्वपूर्ण अंतरों के बारे में बता रहे हैं.अच्‍छे ब्रांड से दो साल का एमबीए मार्केट की बदली हुई स्थितियों में काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. एमबीए की डिग्री आपको विश्‍वसनीयता हासिल करने में मदद करती है. फिर चाहे आपने किसी भी सेक्‍टर में काम किया हो.प्राइम इंवेस्टर ने निवेशकों को फ्रैंकलिन की सभी स्कीमों से निकलने की दी सलाह

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


एस्पोर्ट्स वेन्यू
कैसीनो दिनों की समीक्षा
गोवा थापा का कुश्ती
लॉटरी ऑनलाइन ब्रिटेन
लॉटरी क्यूआर कोड स्कैनर ऑनलाइन
मा लॉटरी परिणाम
बिंदु मूल्य रम्मी 500
विश्व फुटबॉल टीम का परिचय
बेटा बेटी
betway यांकी बेट
क्रिकेट बॉल की कीमत
lovebet ३ बॉल्स
क्लासिक रम्मी गेम डाउनलोड
नकद के लिए ऑनलाइन पोकर
फ़ुटबॉल 5s कोर्ट का आकार
लाइव लाठी ऑनलाइन कनाडा
cricket ज्ञान
ऑनलाइन baccarat डेमो प्रदान करें
पोकर्र्र २
रॉयल रंबल 2021
एसएस पोकर
betway वीडियो
टेक्सास होल्डम कोई सीमा नहीं
उत्पत्ति कैसीनो प्रचार
लाइव कैसीनो नए सदस्य
फ़्रेडी के पांच रातों में सबसे अच्छा कूदता है
लाइव रूले विकास