ऑनलाइन जुआ प्ले

ऑनलाइन जुआ प्ले

time:2021-10-22 05:36:28 फास्‍टैग नहीं लिया है? परेशान न हों, कुछ ही मिनट में गाड़ी में लग जाएगा Views:4591

टेक्सास होल्डम वेगास ऑनलाइन जुआ प्ले 188bet वीजा,fun88 कस्टमर केयर नंबर,lovebet 3 गोल बिना जवाब के,lovebet जी लॉगिन,lovebet साइन अप बोनस,lovebetर्स द गाम्बिया स्पोर्ट बेटिंग,बैकारेट 7,बैकरेट मशीन मूल्य चित्र,सर्वश्रेष्ठ पांच अक्षर शब्द,बॉब विलिस क्रिकेट बुक,कैसीनो डकैती जीटीए 5,शतरंज ३ चाल चेकमेट,क्रिकेट 99 समाचार,क्रिकेट अंपायर नियम पुस्तिका,एस्पोर्ट्स क्वीन लीग,फुटबॉल 8k वॉलपेपर,औपचारिक ऑनलाइन सट्टेबाजी,हैंडीकैप १ (0) लवबेटअर्थ,बेटिंग हिंडोला कैसे खेलें,क्या रम्मीकल्चर सुरक्षित है,के पोकर,लाइव कैसीनो भविष्यवाणी,लॉटरी खेल,लूडो क्वीन डाउनलोड,ऑनलाइन बैकरेट डाउनलोड,ऑनलाइन गेम नौकरियां,ऑनलाइन स्लॉट कैसीनो दक्षिण अफ्रीका,खोने के लिए ऑनलाइन बैकारेट खेलें,पोकर द स्टार,रूले फ्रेम,रम्मी 52,रम्मीकल्चर के मालिक का नाम,स्लॉट 6000,खेल छवियां,टी स्पोर्ट्स आज रहते हैं,शतरंज की दुकान,वी पोकर ऑनलाइन,किस ऑनलाइन कैसीनो की सबसे अच्छी प्रतिष्ठा है,cricket इंडिया,ऑनलाइन स्टेटस वीडियो,क्रिकेट झारखण्ड,घमंडी स्टेटस इन हिंदी,त्र words,बरसात का मौसम,यूरो sports,स्टेटस गाना डाउनलोड, .फास्‍टैग नहीं लिया है? परेशान न हों, कुछ ही मिनट में गाड़ी में लग जाएगा

कोई भी वाहन बिना फास्‍टैग के टोल प्‍लाजा से गुजरेगा तो उससे दोगुनी फीस वसूली जाएगी.
अगर गाड़ी पर फास्‍टैग नहीं है तो नेशनल हाईवे के टोल प्‍लाजा पर दोगुना चार्ज देने के लिए तैयार रहें. 16 फरवरी से इसे लेकर नियम अमल में आ गए हैं. डिजिट पेमेंट को बढ़ावा देने, टोल प्‍लाजा पर भीड़ खत्‍म करने, समय और ईंधन की बचत के लिए सरकार ने यह कदम उठाया है. सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने सभी लेनों को 'फास्‍टैग लेन' घोषित कर दिया है. ऐसे में कोई भी वाहन बिना फास्‍टैग या अमान्‍य फास्‍टैग के टोल प्‍लाजा से गुजरेगा तो उससे दोगुनी फीस वसूली जाएगी. अगर आप उनमें से हैं जिन्‍होंने अब तक फास्‍टैग नहीं लिया है तो घबराने की जरूरत नहीं है. इसे लेना बेहद आसान है. आइए, यहां इसके बारे में जानते हैं.

क्‍या है फास्‍टैग?
फास्टैग इलेक्ट्रॉनिक टोल कलेक्शन तकनीक है. इसमें रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन (आरएफआईडी) का इस्तेमाल होता है. इस टैग को वाहन के विंडस्क्रीन पर लगाया जाता है. जैसे ही आपकी गाड़ी टोल प्लाजा के पास आती है, तो टोल प्लाजा पर लगा सेंसर आपके वाहन के विंडस्क्रीन में लगे फास्टैग के संपर्क में आ जाता है. इसके बाद आपके फास्टैग अकाउंट से उस टोल प्लाजा पर लगने वाला शुल्क कट जाता है. आप बिना वहां रुके अपने टोल प्लाजा टैक्स का भुगतान कर पाते हैं. वाहन में लगा यह टैग आपके प्रीपेड खाते के सक्रिय होते ही अपना काम शुरू कर देता है. वहीं, जब आपके फास्टैग अकाउंट की राशि खत्म हो जाती है, तो आपको उसे फिर से रिचार्ज करवाना पड़ता है.

इसे भी पढ़ें : कार खरीदने जा रहे हैं? 15 लाख रुपये तक के बजट में ये हैं शानदार ऑप्‍शन

आप कैसे खरीद सकते हैं फास्‍टैग?
आप विभिन्‍न पॉइंट ऑफ सेल (पीओएस) से हाथों-हाथ फास्‍टैग खरीद सकते हैं. भारतीय राष्‍ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने 40,000 पीओएस बनाए हैं. आप बैंक और पीटीएम व अमेजन जैसे ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म से भी इसे खरीद सकते हैं. फास्‍टैग खरीदने के लिए आपको अपने वाहन की ओरिजनल रजिस्‍ट्रेशन कॉपी साझा करनी पड़ती है. कारण है कि टैग इलेक्‍ट्रॉनिक फॉर्मेट में आपके वाहन की सभी डिटेल्‍स दर्ज करता है. इसका आपके उस बैंक या प्रीपेड अकाउंट से लिंक होना जरूरी है जहां से टोल फीस कट सके. नेशनल हाईवे पर करीब 75 फीसदी टोल कलेक्‍शन अभी फास्‍टैग के जरिये हो रहा है. नवंबर 2020 में देश में फास्‍टैग इस्‍तेमाल करने वालों की संख्‍या 2 करोड़ को पार कर गई थी.

इसे भी पढ़ें : ये हैं 8 नए फीचर वाले स्‍मार्टफोन, जानिए क्‍या हैं इनकी खूबियां

फास्‍टैग के लिए क्‍या चार्ज हैं?
फास्‍टैग सर्टिफाइड बैंक जारी करते हैं. एक टैग के लिए अधिकतम चार्ज 100 रुपये हो सकता है. इने नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) ने फिक्‍स किया हुआ है. इसके अलावा आपको नॉन-रिफंडेबल डिपॉजिट अमाउंट का भुगतान करना पड़ता है. यह अलग-अलग तरह के वाहनों के लिए अलग-अलग है.

कैसे अपने फास्‍टैग को रिचार्ज कराएं?
अगर फास्‍टैग पहले ही आपके बैंक अकाउंट से लिंक है तो प्रीपेड वॉलेट में अलग से पैसा लोड करने की जरूरत नहीं है. आपको सिर्फ इतना सुनिश्चित करना है कि आपके फास्‍टैग लिंक्‍ड बैंक अकाउंट में पर्याप्‍त बैलेंस हो जिससे टोल पेमेंट किया जा सके. हालांकि, आपने फास्‍टैग को प्रीपेड वॉलेट से लिंक किया है तो इसे कई चैनलों से रिचार्ज करा सकते हैं. इनमें यूपीआई/डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/एनईएफटी/नेट बैंकिंग शामिल हैं. अलग चैनलों से फास्‍टैग अकाउंट रिचार्ज कराने पर अतिरिक्‍त चार्ज लगेगा.

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें

टॉपिक

फास्‍टैगएनएचएआईक‍ितना चार्जफास्‍टैग कैसे कराएं र‍िचार्जकहां से खरीदें

ETPrime stories of the day

Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing
Artificial intelligence

Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing

11 mins read
Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game
Artificial intelligence

Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game

15 mins read
MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?
Investing

MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?

10 mins read

नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (भाषा) वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने बॉयलर दुर्घटना जांच नियमों से संबंधित अधिसूचना जारी की है। इसमें ऐसी दुर्घटनाओं की जांच के लिए अपनाई जाने वाली प्रक्रियाओं का प्रावधान है। उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग (डीपीआईआई) द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, बॉयलर दुर्घटना की सूचना मिलने पर, संबंधित राज्य में प्रारंभिक जांच की जाएगी। उसमें कहा गया कि यदि दुर्घटना के कारण मृत्यु होती है, तो केंद्र सरकार द्वारा जांच की जाएगी। जांच एक समितिफरवरी 2021 में टीकेएम ने 14,075 वाहनों की बिक्री की थी. इस तरह घरेलू बाजार में उसने फरवरी 2020 के मुकाबले 36 फीसदी ग्रोथ दर्ज की थी.Indian Railway News: पूर्वी रेलवे से आई बड़ी खबर, इस वजह से कुछ समय तक बंद रहेंगी टिकट बुकिंग समेत सभी सेवाएं!

नयी दिल्ली 21 अक्टूबर (भाषा) देश के छह प्रमुख शहरों में जुलाई-सितंबर, 2021 तिमाही के दौरान पट्टे पर कार्यालय स्थल की मांग सालाना आधार पर 34 प्रतिशत बढ़कर 1.3 करोड़ वर्गफुट हो गयी। रियल एस्टेट क्षेत्र में पेशेवर सेवा देने वाली और निवेश प्रबंधन कंपनी कोलियर्स के अनुसार कोविड-19 की दूसरी लहर के बाद कंपनियों और एक साथ काम करने वाले (कोवर्किंग) परिचालकों की तरफ से किराये पर कार्यालय स्थल की मांग बढ़ी है। ये शहर हैं हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली, मुंबई और पुणे। कंपनी ने बताया कि इससे पिछले वर्ष की समान तिमाही के दौरान पट्टेटाटा मोटर्स ने सोमवार को भारत में अपनी नई टाटा सफारी लॉन्च कर दी है. कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 14.69 लाख रुपये रखी है. इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 21.25 लाख रुपये तक जाती है.सभी संकेतक तेज आर्थिक सुधार की ओर इशारा कर रहे: गोयल

नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (भाषा) टीवीएस मोटर कंपनी ने बृहस्पतिवार को बताया कि सितंबर में समाप्त दूसरी तिमाही में उसका एकीकृत शुद्ध लाभ 29.19 प्रतिशत बढ़कर 234.37 करोड़ रुपये रहा। कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष की जुलाई-सितंबर की अवधि में 181.41 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया था। टीवीएस मोटर कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि उसके परिचालन से होने वाली आय, दूसरी तिमाही में बढ़कर 6,483.42 रुपये हो गयी, जो एक साल पहले की अवधि में 5,254.36 रुपये थी।मुंबई, 21 अक्टूबर (भाषा) विदेशों में डॉलर के मजबूत होने तथा घरेलू शेयर बाजार में कमजोर रुख के बीच अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में बृहस्पतिवार को रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले महज एक पैसे की तेजी के साथ 74.87 प्रति डॉलर पर बंद हुआ। बाजार सूत्रों ने कहा कि विदेशी पूंजी की निकासी, विदेशी बाजारों में डॉलर के मजबूत होने तथा अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल कीमत की मजबूती ने रुपये की तेजी पर अंकुश लगाया। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया 74.86 रुपये पर खुला तथा कारोबार के दौरान यह 74.69 से 74.89 रुपये के दायरे में रहाटाटा ने लॉन्च की नई सफारी, जानिए इसमें क्या है खास

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
बैकारेट सरलीकृत नियम

साल 2020 पूरी तरह के कोरोना वायरस महामारी के नाम रहा. इसकी वजह से न सिर्फ दुनिया में आर्थिक मंदी का खतरा बढ़ गया, मगर कई इंडस्ट्रीज में सुस्ती का माहौल भी छा गया. इसमें ऑटो सेक्टर भी अछूता नहीं रहा.हालांकि, इस साल कई दिग्गज कार कंपनियों ने एक-के-बाद-एक बेहतरीन और शानदार कार और बाइक्स मार्केट में उतारी. सुपरफास्ट इंजन, आकर्षक लुक्स और महंगे दाम वाली कई कार और बाइक ने बाजार को अपना दिवाना बनाया. जानिए इस साल सड़कों पर उतरी कौनसे लग्जरी वाहन:

lovebet रियल मैड्रिड जर्सी

साल 2020 पूरी तरह के कोरोना वायरस महामारी के नाम रहा. इसकी वजह से न सिर्फ दुनिया में आर्थिक मंदी का खतरा बढ़ गया, मगर कई इंडस्ट्रीज में सुस्ती का माहौल भी छा गया. इसमें ऑटो सेक्टर भी अछूता नहीं रहा.हालांकि, इस साल कई दिग्गज कार कंपनियों ने एक-के-बाद-एक बेहतरीन और शानदार कार और बाइक्स मार्केट में उतारी. सुपरफास्ट इंजन, आकर्षक लुक्स और महंगे दाम वाली कई कार और बाइक ने बाजार को अपना दिवाना बनाया. जानिए इस साल सड़कों पर उतरी कौनसे लग्जरी वाहन:

lovebet 35 एमबी

हाल में इनपुट कॉस्‍ट में बढ़ोतरी का हवाला देते हुए मारुति सुजुकी इंडिया, रेनॉ इंडिया, होंडा कार्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, फोर्ड इंडिया, इसुजु, बीएमडब्ल्यू इंडिया, ऑडी इंडिया और हीरो मोटो कार्प जैसी वाहन कंपनियां पहले ही जनवरी से कीमतें बढ़ाने की घोषणा कर चुकी हैं.

लिवरपूल रम्मी हैंड्स

फरवरी 2021 में टीकेएम ने 14,075 वाहनों की बिक्री की थी. इस तरह घरेलू बाजार में उसने फरवरी 2020 के मुकाबले 36 फीसदी ग्रोथ दर्ज की थी.

आईपीएल नई टीम

नयी दिल्ली 21 अक्टूबर (भाषा) विमानन कंपनी विस्तार ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने घरेलू यात्रियों के लिए ताजा शाकाहारी भोजन परोसने की सुविधा वापस शुरू कर दी है। कोविड-19 से संबंधित दिशा-निर्देशों के कारण कंपनी पिछले वर्ष मई के बाद से पहले से तैयार यानी पैक किये हुए भोजन को ही घरेलू यात्रियों को परोस रही थी। विस्तार ने अपनी घरेलू उड़ानों की सभी श्रेणियों-एकोनॉमी, प्रीमियम और बिजनेस के लिए 'इन-फ्लाइट भोजन' के नयी सुविधा की घोषणा की है। विमानन नियामक डीजीसीए ने पिछले साल अगस्त में विमानन कंपनियों को सभी घरेलू उड़ानों में पहले से पैक

संबंधित जानकारी
बकरी घास खा रही है

मुंबई, 21 अक्टूबर (भाषा) एचडीएफसी बैंक ने मास्टरकार्ड, यूएस इंटरनेशनल डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन (यूएसआईडीएफसी) और यूएस एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डेवलपमेंट (यूएसऐड) के साथ साझेदारी में बृहस्पतिवार को भारत में छोटे कारोबारों की कोविड-19 से उबरने में मदद के लिए 10 करोड़ डॉलर की ऋण सुविधा शुरू की। इस ऋण सुविधा का उद्देश्य देश में छोटे कारोबारों, खासकर महिलाओं के स्वामित्व वाले कारोबारों का डिजिटलीकरण करना और महामारी से उबरने में उनकी मदद करना है। एचडीएफसी बैंक ने मंगलवार को एक संयुक्त बयान में कहा कि ऋण सुविधा छोटे व्यवसायों के लिए कार्यशील पूंजी ऋण का विस्तार करेगी, जिन्हें उनके डिजिटलीकरण

गरम जानकारी
टेक्सास होल्डम कार्ड कैसे स्कोर करें

नयी दिल्ली 21 अक्टूबर (भाषा) देश के छह प्रमुख शहरों में जुलाई-सितंबर, 2021 तिमाही के दौरान पट्टे पर कार्यालय स्थल की मांग सालाना आधार पर 34 प्रतिशत बढ़कर 1.3 करोड़ वर्गफुट हो गयी। रियल एस्टेट क्षेत्र में पेशेवर सेवा देने वाली और निवेश प्रबंधन कंपनी कोलियर्स के अनुसार कोविड-19 की दूसरी लहर के बाद कंपनियों और एक साथ काम करने वाले (कोवर्किंग) परिचालकों की तरफ से किराये पर कार्यालय स्थल की मांग बढ़ी है। ये शहर हैं हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली, मुंबई और पुणे। कंपनी ने बताया कि इससे पिछले वर्ष की समान तिमाही के दौरान पट्टे