विश्व प्रसिद्ध फुटबॉल सट्टेबाजी कंपनी

Publishing time:2021-10-16 11:09:15

बैकारेट चीटिंग वीडियो विश्व प्रसिद्ध फुटबॉल सट्टेबाजी कंपनी 10cric भुगतान विधि,casumo एस,लियोवेगास क्वोरा,lovebet कनाडा,lovebet न्यूकैसल,lovebet ज़ पोल्स्की,बैकारेट बैंकरों की संभावना का विश्लेषण,महिलाओं के लिए बैकारेट,बैकारेट यूके,बेटिंग का matlab,दानिया बीच पर कैसीनो,कैसीनो ब्रिटेन ऑनलाइन,क्लासिक रम्मी असली नकद,क्रिकेट चुटकुले,ई स्लॉट कैसीनो,यूरोपीय गेमिंग नेटवर्क,फ़ुटबॉल नेट रीयल-टाइम ऑड्स,उत्पत्ति कैसीनो एनजेयू,फ़ुटबॉल ओवरटाइम कब तक है,आईपीएल लाइव,जैकपॉट तमिल फिल्म ऑनलाइन,लाइव लाठी धांधली,लिवरपूल 33/1 लवबेट,लॉटरी कल सुबह परिणाम,एनबीए बास्केटबॉल स्कोर,ऑनलाइन कैसीनो वर्जीनिया,ऑनलाइन पोकर játékpénzzel,परिमच घाना,पोकर हिंदी अर्थ,बेटिंग कंपनी की प्रतिष्ठा की रैंकिंग,एक समारोह के लिए नियम,रमी वेरिएंट मुफ्त,स्लॉट मशीन इसहाक,मोबाइल के लिए स्पोर्ट्स 4k वॉलपेपर,मैरीलैंड में स्पोर्ट्सबुक,टेक्सास होल्डम संयोजन,शीर्ष दस सट्टेबाजों की रैंकिंग,ऊपरी और निचली डिस्क क्या है,xfinity लाइव कैसीनो घंटे,ईमोशनल स्टेटस,क्रिकेट 3,गोवा खान,डिबेट का हिंदी अर्थ,फुटबॉल शूज प्राइस,बेटा रोबोट ब्वॉय,लॉटरी डे मटका,हार्डवेयर सिंह .मुझे महीने में 40,000 रुपये म्‍यूचुअल फंडों में निवेश करना है, किन स्‍कीमों में लगाऊं?

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

मुझे महीने में 40,000 रुपये म्‍यूचुअल फंडों में निवेश करना है, किन स्‍कीमों में लगाऊं?

निवेश की रणनीति जब त‍क बिल्कुल स्पष्ट न हो, सिप के जरिये निवेश करना ज्‍यादा समझदारी है.
प्रताप 44 साल के हैं. अपने निवेश के साथ वह काफी ज्‍यादा जोखिम ले सकते हैं. उनके पास हर महीने 40,000 रुपये बच जाते हैं. इस पैसे को वह इक्विटी म्‍यूचुअल फंडों में आठ से 10 साल के लिए लगाना चाहते हैं. इसके लिए प्रताप कुछ स्‍कीमों के बारे में जानने को इच्‍छुक हैं. उनका यह भी सवाल है कि क्‍या बाजार में जिस दिन बड़ी गिरावट आए, उस दिन एकमुश्त निवेश में समझदारी है?

आइए, जानते हैं कि एक्‍सपर्ट प्रताप को क्‍या सलाह दे रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : एनपीएस में निवेश किया है? जानिए एसेट एलोकेशन में कैसे करें बदलाव

स्‍टेबल इंवेस्‍टर के संस्थापक और सेबी पंजीकृत निवेश सलाहकार देव आशीष कहते हैं कि प्रताप ने बताया है कि वह निवेश के साथ ज्‍यादा जोखिम ले सकते हैं. साथ ही निवेश के लिए उनके हाथ में समय भी काफी ज्‍यादा है. इन बातों को देखते हुए वह एचडीएफसी निफ्टी50 इंडेक्‍स, आईसीआईसीआई प्रू निफ्टी नेक्‍स्‍ट50 इंडेक्‍स, पराग पारेख फ्लेक्‍सीकैप (लॉन्‍ग टर्म इक्विटी) फंड और मिराए एसेट इमर्जिंग ब्लूचिप में से तीन या चार इक्विटी फंडों से शुरुआत कर सकते हैं.

समय गुजरने के साथ उन्‍हें इक्विटी में निवेश कम कर देना चाहिए. इसके बजाय धीरे-धीरे डेट फंडों की ओर रुख करना चाहिए. जहां तक बड़ी गिरावट के दिन एकमुश्त निवेश की तुलना में सिप का सवाल है तो यह सुनने और सिद्धांतों में आकर्षक लगता है. गिरावट पर खरीदना अच्छा आइडिया है. लेकिन, इसमें व्यावहारिक समस्या है.

इसे भी पढ़ें : ईटीएफ के बारे में यहां जानिए अपने हर सवाल का जवाब

मान लीजिए कि आपको बड़ी गिरावट का इंतजार करने के लिए कई महीनों का समय लग जाए. वहीं, बाजार इस दौरान तेजी के रथ पर सवार हो. इस तरह इन महीनों के बीच आप निवेश का मौका गंवा देंगे.

लिहाजा, निवेश की रणनीति जब त‍क बिल्कुल स्पष्ट न हो, सिप के जरिये निवेश करना ज्‍यादा समझदारी है. मौजूदा निवेश की रकम और अपने एसेट एलोकेशन को लेकर भी ध्यान रखना चाहिए.

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें
(Disclaimer: The opinions expressed in this column are that of the writer. The facts and opinions expressed here do not reflect the views of www.economictimes.com.)

टॉपिक

इक्विटी म्‍यूचुअल फंडसिपरिटर्नहर महीने निवेशजोखिम

ETPrime stories of the day

As cryptocurrency bull run gets investors’ attention, smart scams, FOMO and greed are out to get you
Cryptocurrency

As cryptocurrency bull run gets investors’ attention, smart scams, FOMO and greed are out to get you

15 mins read
Ritesh Agarwal has steered Oyo from chaos to clarity. Is that enough to pull off a successful IPO?
Markets

Ritesh Agarwal has steered Oyo from chaos to clarity. Is that enough to pull off a successful IPO?

8 mins read
People vs. banks: Will the common man benefit as the transparency fight enters the last leg?
Banking

People vs. banks: Will the common man benefit as the transparency fight enters the last leg?

12 mins read
मुझे महीने में 40,000 रुपये म्‍यूचुअल फंडों में निवेश करना है, किन स्‍कीमों में लगाऊं?

Goods Train Derailed: शुक्रवार को हुई इस रेल दुर्घटना के बाद रेलवे ने कई यात्री ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया है, जबकि कई ट्रेन रद्द भी की गई हैं।साल में कम से कम एक बार निवेश की समीक्षा जरूर करें और उसे दोबारा बैलेंस करें.बेटी की उम्र 8 साल है, सुकन्या समृद्धि और पीपीएफ में से किसमें निवेश करना फायदेमंद?

चूंकि एफओएफ दूसरी म्‍यूचुअल फंड स्‍कीमों में निवेश करते हैं. लिहाजा, डुप्‍लीकेशन की कॉस्‍ट आ सकती है.इंडेक्‍स फंडों की तरह ईटीएफ अमूमन किसी खास मार्केट इंडेक्स को ट्रैक करते हैं. इनका प्रदर्शन उस इंडेक्‍स जैसा होता है.एनपीएस में निवेश किया है? जानिए एसेट एलोकेशन में कैसे करें बदलाव

शुक्रवार को टेस्ला का शेयर 8 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। Jefferies के एनालिस्ट Philippe Houchois ने टेस्ला का प्राइस टारगेट और कमाई के अनुमान को बढ़ा दिया है। उनका कहना है कि चीन में इलेक्ट्रिक वीकल को लेकर उठ रही चिंताओं पर अब विराम लग गया है। शुक्रवार को टेस्ला के शेयरों में 3 फीसदी से अधिक तेजी आई। इस हफ्ते इसमें कुल 7.3 फीसदी तेजी आई। लगातार 8वें सप्ताह इसमें तेजी आई है। इससे पहले फरवरी 2020 में टेस्ला के शेयरों में लगातार 12 हफ्ते तक साप्ताहिक तेजी का दौर रहा था।नयी दिल्ली, 15 अक्टूबर (भाषा) वैश्विक भूख सूचकांक (जीएचआई) में भारत को 101वां स्थान मिलने पर विपक्षी दलों ने शुक्रवार को केंद्र सरकार की आलोचना की। हालांकि, सरकार ने जीएचआई को तैयार करने के लिए अपनाए गए तरीके को “अवैज्ञानिक” करार दिया है। सूची में भारत की रैंकिंग फिसलने पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भूख में “नए कीर्तिमान” रचे गए हैं। सुरजेवाला ने कहा कि अगर देश के लोगों को ठीक से भोजन भी नहीं मिल पा रहा है तो सिंहासन पर बैठे शासक की विश्वसनीयता पर सवालिया निशान खड़ा होता है। राज्यसभा में नेतागोल्डमैन सैक्स का लाभ तीसरी तिमाही में 60 प्रतिशत उछलकर 5.28 अरब डॉलर पर

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


बेटा रोबोट ब्वॉय कार्टून
पा लॉटरी पोस्ट
स्लॉट रूम नो डिपॉजिट बोनस
आईपीएल xsoul
10cric इंस्टाग्राम
रम्मी 2021
लॉटरी चेक ऑनलाइन
क्रिकेट gk 2019
लॉटरी लाइव सिक्किम
जैकपॉट हिंदी अर्थ
लाइव कैसीनो ट्रैकर
नई क्रिकेट किताब का विमोचन
क्रिकेट उद्धरण
रम्मी 5 कार्ड सेट
वर्चुअल क्रिकेट लीग 5 ओवर 2021
ऑनलाइन हुआ कैसे खेलते हैं
बेस्ट स्ट्रेच फाइव जंपशॉट 2k21
रमी गुरु
lovebet 1*2
रोस्टन चेस
क्रिकेट ipl 2021
यूरोपीय कप कमांडर पूर्वानुमान
परिधीय फुटबॉल 365
बरसात त्यौहार
त्रिकोणीय पोकर ऑनलाइन
कैसीनो में सुंदरता
lovebet 2. आइंज़ाहलुंग